News Flash
Chief Minister received the Van Mitra Panchayat Award from the Panchayat

सुंदरनगर। विजय शर्मा : हिमाचल प्रदेश की हरी भरी पंचायत हल्यातर को वन एवं पर्यावरण सरंक्षण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मुख्यमंत्री वन मित्र पंचायत पुरस्कार से नवाजा गया है। यह पुरस्कार प्राप्त करने के बाद ग्राम पंचायत के प्रधान रविवार को अपने पंचायत में पहुंचे। जहां पर उनका पंचायत की जनता ने जोरदार स्वागत किया और फूल मालाओं से पंचायत प्रधान रोशन लाल को लाद दिया।

प्रसिद्ध शक्तिपीठ माता श्री मुरारी देवी के आंचल में 13000 फीट की हाइट पर बसी यह पंचायत पुरस्कार प्राप्त करने से जनता काफी गदगद है और उत्साहित है। ग्राम पंचायत प्रधान रोशन लाल ने बताया कि हाल ही में आयोजित सम्मान समारोह में ग्राम पंचायत हल्यातर को मुख्यमंत्री वन मित्र पुरस्कार के रूप में प्रशस्ति पत्र और 75000 की राशि देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि पंचायत को यह पुरस्कार देवदार के 3000 पौधों को आगजनी की भेंट में चढऩे से बचाने के लिए दिया गया है।
उन्होंने बताया कि इस पंचायत के नाम इससे पहले भी कई और इनाम प्राप्त हैं। ग्राम पंचायत प्रधान रोशन लाल ने बताया कि वह सम्मान प्राप्त करके उनकी जिम्मेदारी समाज के प्रति और भी बढ़ गई है और हिमाचल प्रदेश में जो यह सम्मान उनको मुख्यमंत्री वन मित्र पुरस्कार का दूसरे नंबर पर मिला है, तो उनकी जिम्मेदारियां अब इस क्षेत्र में और भी बढ़ गई हैं। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में वह बेहतर और मुरारी क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से उभारने के लिए मुख्यमंत्री से मांग करते हैं कि वह यहां पर लोगों की सुविधा के लिए गेस्ट हाउस की व्यवस्था करें ताकि माता मुरारी देवी के दर्शनों के लिए यहां पर आने जाने वाले लोगों और पर्यटकों को सुविधा मुहैया हो सके।

उन्होंने कहा है कि यह क्षेत्र हर तरह की सुविधा से लैस है। इसमें चाहे शिक्षा की बात हो स्वास्थ्य की बात हो या फिर पेयजल, सड़क की हो अन्य तमाम सुविधाआों से यह पंचायत सुसज्जित है। उन्होंने कहा है कि इस पंचायत की जनता आपस में तालमेल बिठा के विभिन्न प्रकार के जनहित के कार्यों को करने में जुटी हुई है और लोगों के सहयोग से ही आज इस पंचायत को यह पुरस्कार मिला है।

जिससे क्षेत्र की तमाम जनता, महिला मंडल, समाजिक संगठन व ग्राम सुधार समिति स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इस अवसर पर विभिन्न पंचायत प्रतिनिधि में पूर्व उपप्रधान श्याम लाल, पूर्व उपप्रधान दया राम, प्रकाश चंद, ग्राम सुधार सभा समिति के प्रधान मणी चंद, गार्ड विनोद कुमार, सुरेश कुमार, विनोद, रोशन, संजय, तिलक, परस राम, अमर चंद, बृज लाल, रवि सिंह, राकेश कुमार समेत अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams