chief minister hoist tricolor

आनी में 25 को होगा पूर्ण राज्यत्व दिवस का प्रदेश स्तरीय समारोह

उपायुक्त ने तैयारियों को लेकर की बैठक

हिमाचल दस्तक। कुल्लू
25 जनवरी को आनी में आयोजित किए जाने वाले पूर्ण राज्यत्व दिवस के राज्य स्तरीय समारोह और 26 जनवरी को ढालपुर मैदान में होने वाले गणतंत्र दिवस के जिला स्तरीय समारोह के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उपायुक्त यूनुस ने वीरवार को बचत भवन में जिला के अधिकारियों के साथ बैठक करके उक्त दोनों समारोहों के विभिन्न प्रबंधों को लेकर व्यापक विचार-विमर्श किया।

उपायुक्त ने बताया कि 25 जनवरी को पूर्ण राज्यत्व दिवस के उपलक्ष्य पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आनी के मेला मैदान में राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और परेड की सलामी लेंगे। समारोह में प्रदेश के विभिन्न जिलों के लोक कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। यूनुस ने कहा कि राज्य स्तरीय समारोह की मेजबानी का अवसर मिलना कुल्लू जिला के लिए गर्व का विषय है।

इस आयोजन को सफल और यादगार बनाने के लिए सभी आवश्यक प्रबंध किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि समारोह में परेड व सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा विभिन्न विभागों और सार्वजनिक उपक्रमों की झांकियां भी निकाली जाएंगी। उन्होंने कृषि विभाग, बागवानी, महिला एवं बाल विकास विभाग, पशुपालन, उद्योग, वन विभाग और एसजेवीएनएल के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने विभागों की कल्याणकारी योजनाओं से संबंधित आकर्षक झांकियां तैयार करें, ताकि आम लोगों को इन योजनाओं की जानकारी मिल सके।

इसी प्रकार गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर 26 जनवरी को कुल्लू के ढालपुर मैदान में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस समारोह में कुल्लू व इसके आसपास के शिक्षण संस्थानों की भागीदारी भी सुनिश्चित की जाएगी। बैठक में एसपी शालिनी अग्निहोत्री, कमांडेंट होमगार्ड निहाल चंद, सहायक आयुक्त डॉ. अमित गुलेरिया और अन्य विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams