News Flash
chlid murder case

मृतक की माता को जल्द तलब किया जाएगा थाने

चंद्रमोहन चौहान। ऊना
जिला ऊना के रक्कड़ कॉलोनी में 37 दिन के बच्चे हरमनजीत सिंह की मौत के मामले पर से 56 दिन भी पर्दा नहीं उठ पाया है। पुलिस मृतक बच्चें के माता-पिता द्वारा लिए गए DNA टेस्ट की रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। माना जा रहा है कि DNA रिपोर्ट आने से बाद मामले का खुलासा हो सकता है। सूत्रों की माने तो पुलिस की जांच अंतिम पड़ाव में चल रही है, जिसको लकेर पुलिस मृतक की माता को शीघ्र थाना तलब कर सकती है।

पुलिस की टीम में इस मामले में पूछताछ का क्रम जारी रखे हुए हैं, लेकिन पुलिस को जो अहम जानकारियां मिली हैं, उनको जोडऩे का प्रयास लगातार चल रहा है। बताया जा रहा है कि डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद इस मामले पर से पर्दा उठ सकता है। इसके लिए पुलिस टीम अलग से कार्रवाई कर रही है।

ये था पूरा मामला

बता दें कि 9 अगस्त की दोपहर पुलिस को सूचना मिली कि रक्कड़ में बसोली रोड निवासी राजेंद्र कौर का 37 दिन का बेटे हरमनदीप सिंह को दो नकाबपोश लड़के छीन कर फरार हो गए। बच्चें को पुलिस ने काफी तलाश किया, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया। पुलिस ने अपहरण हुए बच्चें को ढूंढने के लिए काफी प्रयास किए, लेकिन सफलता हाथ न लगी। अगली सुबह 10 अगस्त को घर से कुछ दूरी पर स्थित खड्ड के बीचोबीच शिशु मृत अवस्था में मिला।

शव का टांडा मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम किया गया था। उसके बाद फॉरेंसिक टीम व पुलिस की टीमों ने मौके पर मुआयना किया था। इस मामले में पुलिस कई दौर पूछताछ के चला चुकी है। ऐसे में पुलिस अधिकारियों को उम्मीद है कि जल्द इस मामले को सुलझा लिया जाएगा, लेकिन करीब दो माह का समय बीत जाने के बाद भी मामले से पर्दा नहीं उठ पाया है।

शिवसेना हिंद करेगी प्रदर्शन

मासूम की मौत मामले का 56 दिन बाद भी खुलासा न होने के चलते कई समाजिक संस्थाओं में रोष है। शिवसेना हिंद ऊना इकाई ने मामले को लेकर सात अक्तूबर को रोष रैली की चेतावनी दी है। शिव सेना हिंद के जिलाध्यक्ष वशिष्ट कालिया ने रक्कड़ कॉलोनी में मासूम बच्चे की मौत को डेढ़ माह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन अभी तक हत्यारे पुलिस की गिरफ्त से दूर है। उन्होंने कहा कि मामले पर कोई कार्रवाई न करने के विरोध में सात अक्तूबर को शिवसेना हिंद रैली निकालकर रोष प्रदर्शन करेगी।

जहर से हुई थी बच्चे की मौत

शव की लैबोटरी से आई विसरा रिपोर्ट में इस बात का जिक्र हुआ था कि बच्चें की मौत किसी जहरीला पदार्थ खाने से हुई है, जिसे लेकर पुलिस जांच कर रही है। पुलिस मामले को लेकर परिजनों सहित कुछ अन्य लोगों से भी पुन: पूछताछ कर रही है।

मीडिया से भी बनाई दूरियां

यूं तो पुलिस कई मामलों को लेकर मीडिया में उजागर करती है, लेकिन मासूम के मौत मामले को लेकर पुलिस मीडिया से दूरी बनाकर रखे हुए है। पुलिस मामले को लेकर कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पा रही। शीघ्र मामले का होगा खुलासा के बजाय कुछ ओर पुलिस जबाव नहीं देती।

 

चर्चा में रही GS बाली और आशीष बुटेल की मुलाकात

Comments

Coming soon

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams