city council president

कहा, नप पर कब्जे की फिराक पर थी पार्टी

हिमाचल दस्तक। मनाली
मनाली नगर परिषद की अध्यक्षा शबनम तनवर और उपाध्यक्ष जोगिंद्र पाल ने मनाली में पत्रकारवार्ता में भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता के नशे में चूर भाजपा कांग्रेस संमर्थित पार्षदों का खरीद फरोख्त कर रही है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से भाजपा स्थानीय मंत्री की शह पर नगर परिषद पर कब्जा जमाने के लिए हाथ पावं मार रहे थे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने दो कांग्रेस समर्थित पार्षदों को भारी भरकम प्रलोभन देकर भाजपा में शामिल किया गया है।

शबनम ने आरोप लगाया कि सारा खेल भाजपा के स्थानीय नेता एवं नप के पूर्व अध्यक्ष जिसने रामबाग जैसे पौश इलाके में अवैध कब्जा किया है को बचाने के लिए किया गया है। उन्होने कहा कि नप द्वारा उन्हें रामबाग में सिर्फ 80 वर्गफुट का एरिया दिया गया था, जबकि वर्तमान में आवंटी के पास तीन गुना से अधिक अवैध कब्जा है। यही नही जहा उन की फाईल गायब है वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान कई दुकाने भी अपने नाम किए है। उन्होंने कहा कि नप को अस्थिर करने के लिए एक साल में इतने आरटीआई डाले गए कि हमें 6627 पेज का जबाव आज देना पडा है लेकिन इस के बावजूद आज तक कोई भी आरोप सिद्ध नहीं कर सके। बता दे कि कि मनाली नगर परिषद में सात में से पांच पार्षद काग्रेस समर्थित थे।

शबनम तनवर और नीना ठाकुर के बीच आढ़ाई अढ़ाई साल प्रधान पद के लिए सहमती बनी थी। ढाई साल पूरा होने पर कांगेस इस प्रक्रिया को पूरा नही कर पाई नतीजतन कांग्रेस के दो पार्षद नीना ठाकुर और अनीता सूद ने गत दिनों भाजपा का दामन थाम लिया था। भाजपा ने अब अविश्वास प्रस्ताव पेश कर दिया है और 11 जनवरी को इस का फैंसला होना है। उधर जब भाजपा नेता प्रवीण फैके से बात की गई तो उन्होने बताया कि कांग्रेस अपने पार्षदों को सम्मान नही दे सकी जिस कारण उन्होने भाजपा का दामन थामा है।

उन्होने बताया कि रामबाग में बना उन का रेस्तरा सभी प्रकार की प्रक्रियाओं को पूरा कर बनाया गया है और जो नक्शा नप को दिया गया था उसी के अनूरूप है। उन्होने कहा कि नप अध्यक्ष का आरोप बे बुनियाद है और अगर फाइल गायब है तो इस की जिम्मेदारी नप की है ना कि मेरी। उन्होने कहा कि आज तक नप का जो भी किराया है वह उन्होंने हमेशा समय पर ही दिया है।

यह भी पढ़ें – जमाली गांव में तीन गौशालाएं राख

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams