News Flash
new bus station

चंबा के विधायक पवन नैय्यर ने औचक निरीक्षण के दौरान दिए निर्देश

कहा, रावी नदी के घाट पर भी रखें सफाई

हिमाचल दस्तक। चंबा
चंबा के विधायक पवन नैय्यर ने शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित नए बस अड्डे का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान विधायक ने बस अड्डे के आसपास फैली गंदगी को लेकर परिवहन निगम प्रबंधन को निर्देश दिए कि प्रबंधन रोजाना यह सुनिश्चित बनाए कि बस अड्डे के अंदर और आसपास गंदगी के ढेर नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि इस बस अड्डे से हर दिन हजारों यात्री सफर करते हैं। जिनमें बुजुर्ग और बच्चे भी शामिल रहते हैं। उन्होंने कहा कि बस अड्डे का वातावरण बिल्कुल साफ सुथरा रहना जरूरी है।

उन्होंने इसके बाद औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि इस संस्थान के कुछ अध्यापक जिला कांगड़ा में सेवाएं दे रहे हैं। किंतु उनका वेतन इस संस्थान से अदा हो रहा है। पवन नैय्यर ने इसको लेकर निदेशक तकनीकी शिक्षा विभाग शुभकरण सिंह को मामले की जांच करने और कार्रवाई के लिए कहा। उन्होंने कहा कि या तो इन अध्यापकों का यहां से तबादला कर दिया जाए या फिर इन्हें औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान चंबा में सेवाएं प्रदान करने के निर्देश दिए जाएं।

कहा कि शीतला मंदिर परिसर के साथ दीवार लगाई जाए

पवन नैय्यर ने शीतला मंदिर के समीप रावी नदी किनारे के घाट पर भी साफ-सफाई की पुख्ता व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शीतला मंदिर परिसर के साथ दीवार लगाई जाए। इस दीवार के बीच बाकायदा गेट का निर्माण होना चाहिए ताकि कोई भी व्यक्ति घाट को गंदा ना कर सके। गौरतलब है कि इस जगह लोग पिंडदान की क्रिया संपन्न करवाते हैं। लिहाजा, इस जगह की पवित्रता को ध्यान में रखते हुए विधायक पवन नैय्यर ने इस दिशा में प्रभावी कदम उठाने की जरूरत पर बल दिया और मौके पर मौजूद संबंधित अधिकारियों को जल्द कार्रवाई करने के लिए कहा।

इससे पूर्व पवन नैय्यर का सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा परिधि गृह में अभिनंदन किया गया। सेवानिवृत्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों द्वारा पवन नैय्यर को सम्मानित किया। इस दौरान उन्होंने पवन नैय्यर से चंबा के समक्ष विकास और कल्याण से जुड़े सुझाव भी रखे। पवन नैय्यर ने उन्हें भरोसा दिया कि उनके सुझावों पर अवश्य गौर किया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams