News Flash
cm jai ram

कहा, मुख्यमंत्री कार्यालय की तैनातियों पर कांग्रेस न दे राय

पूर्व सरकार ने केंद्र के समक्ष सही ढंग से नहीं रखा प्रदेश का पक्ष

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। ऊना
प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि मेरे दिल्ली के चक्कर गिनने वाले कांग्रेसियों को क्यों चक्कर आ रहे हैं। हम दिल्ली जाकर हिमाचल का पक्ष रख रहे हैं। केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं। पूर्व की कांग्रेस सरकार के नेता क्यों दिल्ली जाते थे, यह सबको पता है। जयराम ठाकुर रविवार को जिला ऊना के एकदिवसीय दौरे के दौरान स्थानीय विश्राम गृह में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

कांग्रेस विधायक दल के नेता मुकेश अग्रिहोत्री के बयान (सीएम कार्यालय में रिटायर्ड व टायर्ड अधिकारी भर्ती किए गए हैं, जो कि आरएसएस से जुड़े हैं) पर पटलवार करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि सीएम कार्यालय में कौन तैनात होगा, कौन नहीं, इसके लिए कांग्रेस से पूछने की जरूरत नहीं है। सीएम ने कहा कि अब कांग्रेस के लोग ये तय नहीं करेंगे कि सीएम ऑफिस में कौन बैठेगा और कौन नहीं। जो सरकार लेकर आए हैं, उन्हें पूरा मान सम्मान दिया जाए।

अब सरकार भी चलाएंगे और काम भी करेंगे। सीएम ने कहा कि दिल्ली में मोदी सरकार ने हिमाचल को खुले दिल से मदद दी है। अनेक बड़ी योजनाएं प्रदेश में आई हैं, वहीं रेलवे नेटवर्क को मजबूत करने की दिशा में भी हम आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार के समय प्रदेश का पक्ष ठीक से केंद्र में नहीं रखा गया। बावजूद इसके मोदी सरकार ने हिमाचल को हरसंभव मदद दी। उन्होंने कहा कि अभी सरकार बने हुए 45 दिन ही हुए हैं, ऐसे में हमने बेहतर निर्णय हर वर्ग के लिए लिए हैं।

स्वां का पैसा रिलीज कराने को करेंगे हरसंभव प्रयास

स्वां परियोजना के प्रश्न पर जयराम ठाकुर ने कहा कि इस मसले पर विचार-विमर्श हुआ है। पूर्व सरकार की गलतियों के कारण बजट रुका रहा है। अब स्वां योजना का पैसा केंद्र से रिलीज हो, इसके लिए सरकार हरसंभव प्रयास करेगी। ऊना आते हुए भी इसको लेकर अनुराग ठाकुर, सतपाल सिंह सत्ती व कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर से चर्चा हुई है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि स्वां के रुके काम के लिए जल्द बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams