News Flash
cm jai ram thakur

भारतीय पुलिस लॉन टेनिस प्रतियोगिता के शुभारंभ पर बोले सीएम

24 राज्यों के 120 खिलाड़ी ले रहे हैं भाग

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। सोलन
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को सोलन में 18वीं अखिल भारतीय पुलिस लॉन टेनिस प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि सामाजिक-आर्थिक व राजनीतिक परिदृश्य में तेजी से आ रहे बदलाव के चलते प्रत्येक को आधुनिक तकनीक और डिजिटल ज्ञान के उच्च मानदंडों को अपनाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ समय से साइबर अपराधों में बढ़ोतरी हुई है और पुलिस को इससे निपटने के लिए और अधिक दक्षता तथा सूचना-प्रौद्योगिकी विशेषज्ञों की आवश्यकता है।jai ram thakur

उन्होंने कहा कि यद्यपि दूसरे राज्यों की अपेक्षा हिमाचल में अपराध दर काफी कम है, फिर भी पुलिस को कानून व व्यवस्था को बनाए रखने के लिए हमेशा ही तत्पर रहना चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताओं के आयोजन से ड्यूटी के दौरान होने वाले मानसिक तनाव से राहत मिलती है। उन्होंने कहा कि पुलिस जवानों के लिए 24 राज्यों के खिलाडिय़ों के साथ उनके अनुभव साझा करने का यह एक बेहतरीन मौका है। मुख्यमंत्री ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों का राज्य में स्वागत किया और उन्हें बधाई दी।

इस अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया

उन्होंने इस अवसर पर विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय खेलों में भाग लेकर पुलिस विभाग व देश का नाम रोशन करने वाले पुलिस के प्रतिभावान खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया। सम्मानित किए गए खिलाडिय़ों में अमरीका के लॉस-एंजलस में आयोजित विश्व पुलिस तथा अग्निशन सेवा खेलों में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले पंजाब पुलिस के अधिकारी आशीष कपूर के अलावा सीबीएसई अंडर-17 लॉन टेनिस प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता आंध्र प्रदेश के धनंजय सिंह भी शामिल थे।

इस अवसर पर एक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। प्रतियोगिता में अद्र्धसैनिक बलों सहित 24 राज्यों के 120 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। इससे पूर्व पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि पुलिस की नौकरी एक थकाने वाला जटिल कार्य है और इसी कारण पुलिस कर्मियों के लिए समय-समय पर खेल गतिविधियां आयोजित करना आवश्यक है ताकि वे स्वयं को चुस्त-दुरुस्त रख सकें और ऐसे आयोजन से उन्हें छोटे से ऊंचे ओहदों पर कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों से मिलने का अवसर प्राप्त होता है।

मरड़ी ने प्रतियोगिता का आयोजन इस बार सोलन में करने के लिए भारतीय पुलिस खेल नियंत्रण परिषद का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर पुलिस महानिरीक्षक हिमांशु मिश्रा, पूर्व पुलिस महानिदेशक रति राम वर्मा, पुलिस तथा प्रशासनिक सेवा विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

सोफत 15 साल बाद बीजेपी के मंच पर

सोलन। वर्ष 2003 से बीजेपी से दूरी बनाए पूर्व मंत्री मोहिंद्र नाथ सोफत ने सीएम के साथ मंच साझा किया। गौर रहे कि 1990 के चुनावों में मोहिंद्र नाथ सोफत बीजेपी की टिकट से सोलन से चुनाव लड़े और जीते थे। वर्ष 1993 विधानसभा चुनाव में वह बीजेपी की टिकट पर दोबारा सोलन से चुनाव लड़े, लेकिन कृष्णा मोहनी से चुनाव हार गए। 1998 में भी उन्हें कृष्णा मोहनी के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

2003 में मोहिंद्र नाथ सोफत को टिकट न देकर डॉ. राजीव बिंदल को बीजेपी ने टिकट दिया। इस दौरान मोहिंद्र नाथ सोफत ने बागी तेबर अपनाते हुए आजाद चुनाव लड़ा और बीजेपी प्रत्याशी को करारी टक्कर दी। इसमें डॉ. राजीव बिंदल जीत गए, लेकिन मोहिंद्र नाथ दूसरे नंबर पर रहे। जब वर्ष 2012 में हिलोपा पार्टी का गठन हुआ तो मोहिंद्र नाथ सोफत हिलोपा में चले गए थे।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams