News Flash
jai ram thakur government

होंगे मुख्यमंत्री सोमवार से सचिवालय में लौटेगी रौनक

हिमाचल दस्तक। शिमला
पिछले चार दिन से धर्मशाला के तपोवन में विधानसभा शीत सत्र के बाद अब प्रदेश सरकार शुक्रवार को शिमला पहुंची। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शुक्रवार दोपहर बाद शिमला पहुंच गए। हालांकि जिला कांगड़ा से संबंध रखने वाले अधिकांश मंत्री शनिवार या रविवार को ही शिमला वापस लौटेंगे। शनिवार व रविवार दो दिन की छुट्टियां हैं, लेकिन सोमवार से प्रदेश सचिवालय में रौनक लौट आएगी। पिछले करीब एक सप्ताह से सूना पड़ा प्रदेश सचिवालय में अब 15 जनवरी से काफी चहल-पहल देखने को मिल सकती है।

सबसे पहले शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज शिमला लौटे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर 14 जनवरी को मंडी जिला के तत्तापानी क्षेत्र का दौरा करेंगे। यहां डॉ. हेडगेवार समारक समिति द्वारा आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर का उद्घाटन करेंगे। सीएम उसी दिन तत्तापानी में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के शिमला पहुंचने के बाद अब प्रदेश हाईकोर्ट में नियुक्त होने वाले अतिरिक्त महाधिवक्ता सहित उप महाधिवक्ताओं पर भी फैसला होना है।

बताया गया कि इसी माह प्रदेश सरकार कई अहम फैसले कर सकती है। खास कर हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के वीसी, लोकायुक्त सहित कुछ बोर्ड एवं निगमों में चेयरमैन की भी नियुक्ति कर सकती है। हालांकि लोकायुक्त की नियुक्ति के लिए चार सदस्यीय सिलेक्ट कमेटी की मीटिंग होनी है। इसी तरह से हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी के वीसी की नियुक्ति के लिए भी राज्यपाल आचार्य देवव्रत की अध्यक्षता में शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव और केंद्रीय विवि के वीसी के साथ बैठक होनी है। संभावनाएं जताई जा रही है कि प्रदेश सरकार जनवरी माह में ही नए वीसी की नियुक्ति कर सकती है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams