News Flash
cm jai ram thakur

कहा, भ्रष्टाचार के दौर में दोबारा जाने को तैयार नहीं देश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने विपक्षी गठबंधन को चुनावी शादी में ऐसी बारात बताया है जिसमें दूल्हा बनने के लिए छोटी-छोटी पार्टियों में घमासान मचा है। दूसरी तरफ भाजपा के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतंात्रिक गठबंधन नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाएगा।

उन्होंने कहा कि पिछली लोकसभा कि 44 सीटों से भी कम सीटें पाकर कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री कैसे बनाएगी? इसीलिए हिमाचल की समझदार जनता नरेंद्र मोदी के खाते में राज्य की चारों सीटें डाल रही है। जयराम ठाकुर ने कहा कि लोकसभा के चुनाव देश की किस्मत का फैसला करते हैं। वर्ष 2014 तक 10 साल तक मनमोहन सिंह के नेतृत्व में देश ने विकास और राष्ट्रीय सुरक्षा के मोर्चे पर बहुत नुक्सान उठाया।

भ्रष्टाचार के क्षेत्र में कांग्रेस सरकार और सोनिया गांधी परिवार ने विश्व रिकॉर्ड बनाए देश भर में आंतकवादी, जि़हादी और माओवादी दिन-दहाड़े बम धमाके करते थे। पाकिस्तान के हमलों का मनमोहन सरकार जवाब नहीं देती थी। सेना के हाथ बांध दिए गए थे। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश की छवि धूमिल हो चुकी थी।

देशवासियों में आत्मविश्वास बढ़ाते हैं पीएम मोदी

मोदी के प्रधानमंत्री बनते ही हर देशवासी का आत्मविश्वास बढ़ा और समाज के सबसे कमजोर वर्गों के हालत भी सुधार हुआ। जम्मू-कश्मीर को छोड़कर शेष देश में आतंकवादी हमलों की एक भी घटना मोदी सरकार के कार्यकाल में नहीं हुई। इसमें पठानकोट की घटना के अपवाद है। जम्मू-कश्मीर में मोदी सरकार ने आंतकवादियों को कुचलने के लिए सेना को खुली छूट दी।

सेना ने सैकड़ों आतंकवादी मारे। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक और पाकिस्तान में घुस कर हवाई हमले करके सेना ने आतंकवादियों को मारा। इससे राष्ट्रीय सुरक्षा को पैदा हुए खतरे को कम किया गया और पाकिस्तान को भी सबक मिला है।

पार्टी नेताओं को मर्यादित शब्दों के इस्तेमाल की नसीहत दी

  • विधायकों-पूर्व विधायकों से ली फीडबैक, सबको प्रचार में उतारा
  • सुरेश चंदेल और रिखी राम कौंडल से भी मुख्यमंत्री ने की चर्चा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को जिला के विधायकों, पूर्व विधायकों व अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों को चुनावी सभाओं के दौरान मर्यादित शब्दों का प्रयोग करने की नसीहत दी है। इससे पहले सीएम ने पूर्व सांसद सुरेश चंदेल के अलावा पूर्व मंत्री व झंडूता के पूर्व विधायक रिखी राम कौंडल से अलग-अलग चर्चा की। सीएम ने हमीरपुर से पार्टी प्रत्याशी अनुराग ठाकुर की जीत सुनिश्चित करने के लिए सभी से जी-जान से कार्य करने की भी अपील की।

बता दें कि सीएम और संघ के पदाधिकारी बुधवार सायं बिलासपुर पहुंच गए थे। संघ के कार्यालय में आपात बैठक के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा की गई, वहीं वीरवार को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सदर के विधायक सुभाष ठाकुर, घुमारवीं के विधायक राजेंद्र गर्ग व झंडूता के विधायक जीतराम कटवाल के अलावा पूर्व विधायकों रिखी राम कौंडल व रणधीर शर्मा से जिला में चुनाव प्रचार के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस दौरान कहा गया कि सभी नेताओं को एकजुट होकर चलने की आवश्यकता है।

यह भी कहा गया कि कांग्रेस प्रत्याशी बिलासपुर जिला से संबंध रखते हैं, लिहाजा हर विधायक और पूर्व विधायक की यह जिम्मेदारी है कि वह अपने-अपने क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी को लीड दिलाना सुनिश्चित करें, ताकि बहुमत से अनुराग ठाकुर की जीत हो और वह फिर दिल्ली पहुंच कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करें।

बैठक की अहम बात यह रही कि करीब डेढ़ दशक से हाशिए पर चल रहे पूर्व सांसद सुरेश चंदेल और विस चुनावों में टिकट कटने के बाद पार्टी के कार्यक्रमों से दूर रह रहे झंडूत्ता के पूर्व विधायक रिखी राम कौंडल से भी सीएम ने अलग-अलग बात की और उनसे पार्टी प्रत्याशी के लिए कार्य करने का आह्वान किया। बैठक में राज्य प्रभारी तीर्थ सिंह रावत और संगठन मंत्री पवन राणा भी मौजूद रहे, जबकि प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती बुधवार देर शाम को ही ऊना के लिए रवाना हो गए थे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams