parashar rishi mela

कल जयराम ठाकुर करेंगे शुभारंभ, प्रशासन जुटा तैयारियों में

  • सीएम बनने के बाद पहली बार पराशर पहुंचेंगे जयराम ठाकुर
  • डीसी ने मेले के सफल आयोजन के लिए जारी किए दिशा-निर्देश

हिमाचल दस्तक। मंडी
15 जून को होने वाले पराशर ऋषि मेले का शुभारंभ इस बार सीएम जयराम ठाकुर करेंगे। इस मेले में जहां हजारों लोग पराशर ऋषि भगवान के दर्शन करते हैं, वहीं लोग मेले का खूब लुफ्त भी उठाते हैं। मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम को हरी झंडी दे दी है। गौर रहे कि मुख्यमंत्री बनने के बाद जयराम ठाकुर पहली बार पराशर आ रहे हैं। इसके लिए प्रशासन ने सभी तैयारियां शुरू कर दी है। मेले के संबंध में डीसी ने बैठक की अध्यक्षता में कई अहम फैसले लिए। इस मौके पर विधायक जवाहर ठाकुर भी उपस्थित रहे।

डीसी मंडी ने मेले के सफल आयोजन के लिए सभी विभागों को आपसी तालमेल से कार्य करने को कहा है। उन्होंने विद्युत, पेयजल, सफाई, कानून व्यवस्था को लेकर भी संबंधित विभागों के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने आईपीएच विभाग के अधिकारियों को मेले के दौरान पेयजल की आपूर्ति के लिए टैंकर लगाने के निर्देश दिए। वहीं 15 जून को प्रात: 8 बजे से दोपहर बाद 2 बजे तक कांडी से पराशर के लिए वाहनों की एक तरफ़ा आवाजाही रहेगी। इस अवधि में केवल कांडी से पराशर के लिए ही वाहन जाएंगे

हेलिपैड को ठीक करने को जुटा लोक निर्माण विभाग

लोक निर्माण विभाग हेलिपैड को ठीक करने तथा मेला स्थल तक सड़क की मरम्मत करने में जुट गया है। मेला समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम सदर डॉ. मदन कुमार ने इस अवसर पर मेले की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। बैठक में अधिशाषी अभियंता सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य राकेश पराशर, लोक निर्माण विभाग के जितेंद्र कुमार गुप्ता, डीएसपी पधर मदन कांत सहित अन्य सभी विभागों के अधिकारी, स्थानीय पंचायत के प्रधान हरी सिंह, मंदिर कमेटी प्रधान बलबीर ठाकुर सहित साथ लगती पंचायतों के प्रधान, पंचायत समिति सदस्य भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – पराशर ऋषि मेले की शोभा बढ़ाएंगे मुख्यमंत्री

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams