CM Virbhadra

किसान भवन में 400 लोगों को ठहरने की है क्षमता

हिमाचल दस्तक,शिमला।। शिमला राजधानी के ढली में किसानों को ठहरने की सुविधा देने के लिए प्रदेश सरकार ने किसान भवन समर्पित कर दिया है। मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने मंगलवार देर सांय 4.50 करोड़ की लागत से तैयार किसान भवन का उद्घाटन किया। किसान भवन में 26 कमरे, कांफ्रेंस हॉल सहित 25 वाहनों को पार्क करने की क्षमता वाली पार्किंग भी है।

  • 4.50 करोड़ की लागत से तैयार हुआ किसान भवन
  • किसान भवन में 26 कमरे, कांफ्रेंस हॉल सहित 25 वाहनों को पार्क करने की क्षमता

इस किसान भवन में करीब 400 लोगों को ठहरने की क्षमता है। किसान भवन के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री ने सब्जी मंडी चरण-दो का शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश के किसानों एवं बागवानों के हितों की रक्षा करने के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने हर संभव प्रयास किया है। सीएम वीरभद्र सिंह ने ढ़ली से ही कोटखाई के रनथोऊ के लिए ऑनलाइन सब्जी मंडी की आधारशिला रखी।

ढली सब्जी मंडी के द्वितीय चरण के निर्माण पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे

हिमाचल प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड के प्रबंध निदेशक HS बवेजा ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य के किसानों व बागवानों के कल्याण के प्रति वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि ढली सब्जी मंडी के द्वितीय चरण के निर्माण पर 10 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। रनथोऊ स्थित सब्जी मंडी के निर्माण के लिए 2.50 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दो सब्जी एवं फल मंडियों के खुल जाने से क्षेत्र के बागवानों को उनके उत्पादों को अपने घरों के नजदीक बेचने की सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि गत वर्ष शिमला क्षेत्र के बागवानों व किसानों को ढली सब्जी मण्डी से 520 करोड़ रुपये का लाभ प्राप्त हुआ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams