CM will return from overseas after the administrative reshuffle

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : लोकसभा चुनावों के बाद सरकार ने एक बड़े प्रशासनिक करने का फैसला लिया है। हालांकि अभी हाल ही में ही सात जिलों के डीसी बदले थे, लेकिन उसके बाद सरकार ने कुछ सचिवों, विभागाध्यक्षों और पुलिस के तबादले करने थे। अभी तक मामला सरकार के पास विचाराधीन था।

इसके एक कारण यह भी था कि मुख्यमंत्री ने विदेश दौरे पर जाना था। इस कारण यह सभी तबादलों को नहीं किया गया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कैबिनेट की बैठक के बाद कुछ मंत्रियों से भी इसकी चर्चा की थी, लेकिन अभी तक इन सभी तबादलों पर कोई फैसला नहीं हुआ था। मुख्यमंत्री अब विदेश दौरे के आने के बाद ही फैसला करेंगे। मुख्यमंत्री शनिवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं और वहां से ही वह संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) के दौरे पर चले जांएगे।

मुख्यमंत्री का 27 जून को वापस आने का कार्यक्रम था, लेकिन अब वह 30 जून को शिमला पहुंचेंगे। प्रदेश में विभिन्न विभागों के सचिवों को अभी इसलिए भी नहीं बदला गया है, क्योंकि कुछ सचिव विदेश दौरे पर हैं और अब शिमला में रह रहे सचिवों के पास अतिरिक्त कार्यभार है।

तबादलों को लेकर रही माथापच्ची

मुख्यमंत्री के सरकारी आवास ओकओवर में देर रात तक तबादलों को लेकर माथा-पच्ची होती रही। शुक्रवार को सीएम बंजार बस हादसे के पीडि़तों का कुशलक्षेम जानने के लिए चले गए थे। हालांकि बंजार से लौटने के बाद आला अधिकारियों के साथ सचिवालय में तबादलों को लेकर चर्चा हुई है, लेकिन कोई अंतिम फैसला नहीं लिया जा सका।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams