News Flash
Co operative bank recruitme

बैंक चाहता था, HR विंग नहीं, HPU खुद करे bank recruitment

हिमाचल दस्तक, शिमला।। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के माध्यम से 17 सितंबर को होने वाली राज्य Co-operative bank recruitment परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस छटनी परीक्षा के माध्यम से हि.प्र. राज्य सहकारी बैंक की विभिन्न शाखाओं में 28 सहायक प्रबन्धकों की नियुक्त की जानी थी। जिसके लिए 17 सितम्बर को छंटनी परीक्षा होनी थी। जिसे प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा प्रशासनिक कारणों का हवाला देकर रद्द करने की बात कही गई है।

  • 4 हजार आवेदकों को झटका, 17 सितंबर को नहीं होगी परीक्षा
  • आवेदकों के बैंक खातों में वापस भेजा जाएगा अब परीक्षा शुल्क

इन परीक्षाओं का प्रबंधन हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा किया जा रहा था। परीक्षाओं के मुख्य समन्वयक, हयूमन रिसोर्स रिक्रूटमेंट सैल (एचआरआरसी) आचार्य एसएस नारटा ने मंगलवार को परीक्षा के रद्द होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि जिन अभ्यार्थियों ने उपरोक्त पदों के लिए शुल्क सहित आवेदन किया था उन अभ्यार्थियों के परीक्षा शुल्क को उनके बैंक अकाउंट में स्थानांतरित कर दिया जाएगा और उन्हें इस बारे में एक मोबाईल संदेश के द्वारा सूचित किया जाएगा।

प्राप्त जानकारी के मुताबित प्रदेश विश्वविद्यालय के माध्यम से ली जा रही इस छटनी परीक्षा के आवेदन की अंतिम तिथि 31 अगस्त थी। 11 अगस्त से ऑनलाईन आवेदन पत्र भरना शुरू हो गया था। अब तक प्रदेश भर से करीब 4 हजार अभ्यार्थियों द्वारा ऑनलाईन आवेदन किए जा चुके थे।

ये वजह बनी HPU और बैंक के झगड़े की

रजिस्ट्रार पंकज ललित राज्य सहकारी बैंक के साथ जब हमारा करार हुआ था तो हमने स्पष्ट किया था कि विश्वविद्यालय अन्य संस्थाओं की परीक्षा के लिए एचआरआरसी सेल के माध्यम से परीक्षा करवाता है। लेकिन जब छंटनी परीक्षा के लिए प्रक्रिया बीच में थी कि बैंक की ओर से हमें कहा गया कि यह परीक्षाएं विश्वविद्यालय अपने स्तर पर ले, न कि हयूमन रिसोर्स रिक्रूटमेंट सैल के माध्यम से। ऐसे में हमारा जवाब स्पष्ट था कि विश्वविद्यालय अन्य संस्थानों को अपने इसी सैल के माध्यम से परीक्षा सेवाएं देता है। जिसके बाद बैंक स्तर से परीक्षाओं को रद्द करने को कहा गया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams