News Flash
congress

पोर्ट ब्लेयर और चैन्नई का टूअर बना रहा था नगर निगम

लेकिन पसंद नहीं आया मेयर और डिप्टी मेयर का पैंतरा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
भाजपा के मेयर-डिप्टी मेयर के विरोध में उतरे कांग्रेसी पार्षदों को विदेशी दौरे का पैंतरा फैंकने के बाद भी प्लान सफल नहीं हो पा रहा। मेयर -डिप्टी मेयर नगर निगम में चली राजनीतिक उठापटक को खत्म करने के लिए सभी पार्षदों को चैन्नई या पोर्टब्लैयर टूर पर ले जाना चाह रहे हैं लेकिन कांग्रेसी पार्षदों ने इसे एक योजना बताकर टूर पर जाने से साफ इन्कार कर दिया है। ऐसे में पार्षदों को लुभाने की यह योजना भी काम नहीं आ रही।

सोमवार को डिप्टी मेयर कार्यालय में बैठे कांग्रेस पार्षदों के बीच लंबे समय तक यही मंत्रणा चली रही जिसका नतीजा निकला कि यह सब मुददे से भटकाने का प्रयास है। भाजपा पार्टी के पार्षदों के बीच ही गुटबाजी चली है और मेयर-डिप्टी मेयर इसे नहीं सुलझा पा रहे। दूसरी ओर कांग्रेसी पार्षद भी पूरी योजना के साथ मेयर-डिप्टी मेयर को कुर्सी से उतारने में लगे हैं।

कांग्रेसी पार्षदों ने इसे एक सोची-समझी साजिश बताया है

कांग्रेसी पार्षद दावा कर रहे हैं कि इसमें भाजपा के कुछ पार्षद भी उनके समर्थन में है। ऐेसे में निगम की मेयर ने विदेशी टूर का पैंतरा फैंकना उचित समझा। हांलाकि यह टूर अभी प्रस्तावित है जिसकी मंजूरी के लिए प्रदेश सरकार को फाइल भेजी गई है लेकिन कांग्रेसी पार्षदों ने इसे एक सोची-समझी साजिश बताया है। निगम कार्यालय पहुंचे कांग्रसी पार्षद राकेश चौहान, सिमि नंदा, दीवाकर शर्मा और अर्चना धवन ने साफ तौर पर टूर पर जाने से इन्कार किया है।

पार्षद सिमि नंदा ने कहा कि टूर पर घुमने से ज्यादा जरुरी है शहर के विकास पर ध्यान देना। पहले भी मेयर शहर को प्यास छोड़ चीन चली गई और अब बरसात की तैयारी करने के बजाय दूसरे टूर की तैयारी की जा रही है। वहीं पार्षद दीवाकर शर्मा ने कहा कि यह पार्षदों को गुमराह करने की योजना है। इस चाल में कांग्रेसी पार्षद नहीं आएंगे। टूर को यदि मंजूरी भी मिली तो कांग्रेसी पार्षद इसमें नहीं जाएंगे।

जून के अंत तक दौरा है प्रस्तावित

प्रदेश सरकार की ओर से यदि मंजूरी मिलती है तो नगर निगम अपने सभी पार्षदों को चैन्नई या पोटब्लैयर ले जाएगा। हाउस के बाद जून के अंत तक यह दौरा प्रस्तावित है। फिलहाल यह साफ नहीं है कि इस दौरे का मकसद क्या है लेकिन इतना साफ है कि या तो टूर का खर्चा प्रदेश सरकार वहन करेगी या फिर नगर निगम अपने खर्चे पर सभी पार्षदों को ले जाएगा।

नगर निगम प्रोजेक्ट के तहत ही टूर पर जाने का प्रस्ताव है। पर अभी प्रदेश सरकार से मंजूरी नहीं मिली है। मंजूरी मिलने के बाद ही सब तय होगा। -राकेश कुमार शर्मा डिप्टी मेयर, नगर निगम

रिपोर्टर – सोनिया

यह भी पढ़ें – भारत-पाक युद्ध के योद्धा को 53 वर्ष बाद मिला ये सम्मान

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams