Congress CPI (M) fight

कसुम्पटी विस क्षेत्र में प्रचार के अंतिम दिन हुई नोकझोंक

अब वीडियोग्राफी रिपोर्ट एसडीएम को देगी पुलिस

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला

कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन माकपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच बनी तनातनी ने क्षेत्र में चुनावी माहौल बिगाडऩे का काम किया है। इसके खिलाफ पुलिस ने चुनाव आचार संहिता के दौरान धारा 144 का उल्लंघन करने वाले इन दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के खिलाफ 188 का मुकदमा दर्ज किया है। थाना ढली के एसएचओ राजकुमार ने बताया कि मौका-ए-वारदात की पुलिस ने वीडियोग्राफी की है, जिसे रिपोर्ट के तौर पर संबंधित निर्वाचन अधिकारी एवं एसडीएम को सौंपा जाएगा।

पुलिस की ओर से दोनों दलों के कार्यकत्र्ताओं के खिलाफ ही मामला बनाया गया है।   ज्ञात रहे कि ढली पुलिस थाना क्षेत्र में करीब 8 मतदान केंद्र ऐसे हैं जो कि संवेदनशील श्रेणी में आते हैं। ऐसे में पुलिस जवानों के अलावा ITBP के सात जवानों की टोली भी पुलिस थाना क्षेत्र में त्वरित बचाव दल के तौरपर रहेगी। साथ ही क्षेत्र में आने वाले हर पोलिंग बूथ पर तीन ITBP जवानों की भी तैनाती की गई है।

चुनाव ड्यूटी में तैनात ITBP के जवानों को मौके पर भेजा गया

यह है पूरा मामला मंगलवार की दोपहर माकपा द्वारा प्रशासन से अनुमति लेकर बल्देयां में एक नुक्कड़ सभा का आयोजन किया जा रहा था। इस दौरान सभा के मंच से कांग्रेस प्रत्याशी को टारगेट बनाते हुए भाषण बाजी हो रही थी कि इसी बीच कांग्रेस प्रत्याशी के प्रचार में जुटे कुछ वाहन वहां से गुजर रहे थे। अपने प्रत्याशी के खिलाफ हो रही भाषण बाजी देखते हुए उन्होंने भी दूसरी ओर से नारेबाजी शुरू कर दी। इसके चलते दोनों पक्ष आपस में उलझ गए। ऐसे में इसकी सूचना पुलिस तक पहुंची, जिसके बाद चुनाव ड्यूटी में तैनात ITBP के जवानों को मौके पर भेजा गया।

घटना से सामने आई कांग्रेस की बौखलाहट माकपा सचिव सत्यवान पुंडीर ने चुनावी सभा में घुसकर नारेबाजी करने और उम्मीदवर डॉ. तंवर के सामने उनके खिलाफ  नारे लगाने की कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की है। माकपा सचिव ने बताया कि कांग्रेस में ऐसा असामाजिक तत्व घुस गया है जो न अपनी पार्टी और न ही दूसरे दलों के सम्मान का ख्याल है। उन्हें इस बात की कोई हैरानी नहीं हुई कि इसी तरह के गुंडा तत्व ने सीपीआईएम कार्यकर्ताओं को नुक्कड़ सभा करने से रोकने की कोशिश की। यह घटना कांग्रेस की बौखलाहट को दिखाती है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams