News Flash
jai ram

बोले, प्रदेश में विकास की कमी को दूर करेगी भाजपा

  • प्रदेश का बदलेगा नक्शा विकास के लिए धन की कमी नहीं आएगी आड़े
  • 31 मार्च तक 69 स्वीकृत एनएच की डीपीआर हो जाएगी तैयार, सड़कों को सुधारेगी सरकार
  • नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय उच्च मार्ग को 30 जून तक पूरा करने के निर्देश

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। नालागढ़
नालागढ़ में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि भाजपा से 5 साल का हिसाब मांगने वाले पहले 50 साल का हिसाब दें। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ रही है। देश में होने वाले नए बदलाव जल्द सामने आएंगे। पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में रही विकास की कमी को भाजपा सरकार पूरा करेगी। केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हिमाचल प्रेम देवभूमि की कायाकल्प करेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा प्रदेश में विकास के लिए धन की कमी कतेई आड़े नहीं आने दी जाएगी। प्रदेश की जनता ने भाजपा को विकास के लिए चुना है और सरकार जनता को संतुष्ट करने का हरसंभव प्रयास करेगी। सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत 68 स्वीकृति राष्ट्रीय मार्गों की डीपीआर 31 मार्च तक केंद्र को भेज दी जाएगी। जल्द ही पूरे प्रदेश में सड़कों को दुरुस्त किया जाएगा और नए मार्ग बनेंगे। निचला खेड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य 30 जून तक पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया

सीएम ने बंगाना कॉलोनी से चौंकीवाला सड़क के निर्माण व पांच करोड़ रुपये की लागत से चौकीवाल से ढेरोवाल सड़क के नवीनीकरण के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नालागढ़ में ट्रॉमा सेंटर की स्थापना से जुड़ी मांग का मामला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से उठाया जाएगा और शीघ्र ही इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजा जाएगा।

उन्होंने स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता सरकार के लगभग 54 दिन में किए गए कार्यों को जानने के लिए उत्सुक हैं और वे सरकार से इसका उत्तर जानना चाहते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने क्या किया है और कितनी भूल की है, राज्य की जनता उनसे जबाव चाहती है। कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य को कर्ज में धकेल कर रख दिया और प्रदेश पर 46,500 करोड़ रुपये का ऋण है।

इससे पहले मुख्यमंत्री ने निचला खेड़ा, खेड़ा घराट, गांवों के समूह के लिए 2.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी। वहीं, ट्रक ऑपरेटर संघ नालागढ़ ने मुख्यमंत्री को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये के अंशदान का चैक भेंट किया। इस दौरान सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सहजल ने वर्तमान सरकार द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयुसीमा 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष करने व महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों की सराहना की।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams