News Flash
congress sukhu

पांच दिन में हल न हुआ तो चक्का जाम – सुक्खू

सौ दिन के एजेंडे में 24 घंटे पानी देना भूल गई सरकार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
राजधानी सहित पूरे प्रदेश में पेयजल संकट पर प्रदेश कांग्रेस ने जयराम सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने प्रदेश सरकार को चेतावनी दी है कि यदि पांच दिन में संकट हल नहीं हुआ तो पार्टी चक्का जाम करेगी। इसके साथ ही प्रदेश में जिन जिलों में भी गंभीर पेयजल संकट बना हुआ है, वहां पर भी धरना-प्रदर्शन किए जाएंगे। सरकार भीषण गर्मी में लोगों को पर्याप्त पेयजल मुहैया कराने में अब तक पूरी तरह विफल रही है।

उन्होंने कहा कि शिमला में पानी के लिए मची त्राहि-त्राहि ने सरकार की प्रशासनिक क्षमताओं पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। जिस प्रकार से सरकार पेयजल समस्या का हल ढूंढने में लगी है, वह भी हास्यास्पद है। सुक्खू ने कहा कि शर्म की बात तो यह है कि सरकार का काम हाईकोर्ट को करना पड़ रहा है। पानी वितरण की मॉनीटरिंग भी हाईकोर्ट की निगरानी में हो रही है। इससे बड़ा सवालिया निशान सरकारी सिस्टम पर और क्या हो सकता है।

सुक्खू ने आईपीएच मंत्री को भी पूरे मामले में घेरा है

सुक्खू ने सीएम जयराम ठाकुर से पूछा है कि क्या उनके सौ दिन के एजेंडे में 24 घंटे पयेजल आपूर्ति का वादा शामिल नहीं था। सरकार ने अपनी प्रथमिकताओं में पेयजल आपूर्ति को शामिल ही नहीं किया, क्या भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र मात्र दिखावा है। सुक्खू ने आईपीएच मंत्री को भी पूरे मामले में घेरा है।

उन्होंने कहा कि मंत्री को इस बात की भनक ही नहीं लगी कि राजधानी सहित पूरे प्रदेश में विकराल जल संकट खड़ा होने जा रहा है। राजधानी में तो पेयजल वितरण सिस्टम में भी खामियां हैं।

सुक्खू ने आरोप लगाया कि निगम आयुक्त कार्यालय तक सीमित हैं। वे बताएं कि उन्होंने जल संकट वाले स्थानों का अभी तक कितनी बार दौरा किया है। सुक्खू ने यह भी सवाल पूछा है कि केंद्र में भी भाजपा सरकार है, प्रदेश में भी और शिमला नगर में भी भाजपा ही काबिज है। बावजूद इसके पेयजल संकट दूर करने के लिए कौन की अड़चन आ रही है। क्या तीनों का आपस में अभी तक समन्वय ही नहीं बैठ पाया है।

रिपोर्टर -आरपी नेगी

यह भी पढ़ें – प्रदेश की 225 बिजली प्रोजेक्ट्स रद्द करने की तैयारी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams