News Flash
congress asha kumari

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की सचिव और डलहौजी से कांग्रेस विधायक आशा कुमारी ने कांग्रेस मुख्यालय में सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात महिला पुलिस कांस्टेबल को थप्पड़ जड़ दिया। कांस्टेबल ने भी आशा कुमारी को वापस थप्पड़ जड़ दिया। इससे माहौल में तनाव भर गया। आशा कुमारी कांग्रेस ऑफिस में राहुल गांधी के दौरे के कारण बढ़ाई गई सुरक्षा के कारण लग रहे धक्कों से गुस्से में थीं।

बाद में पुलिस ने वर्दी में ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल पर हाथ उठाने के लिए आशा कुमारी पर एफआईआर भी दर्ज कर दी। ये फजीहत यहीं नहीं रुकी। कांग्रेस ऑफिस में मीडिया के मौजूद होने के कारण इस घटना का वीडियो वायरल हो गया। पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन ने भी इस घटना की निंदा की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष रमेश चौहान ने जारी प्रेस बयान में कहा कि ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मी से मारपीट करने वाली विधायक के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो।asha

लेडी कांस्टेबल ने दर्ज करवाई FIR

जिस लेडी कांस्टेबल के साथ ये घटना घटी, वह ढली थाने में तैनात है। इनका नाम
राजवंती देवी है और वह रोहडृू की रहने वाली है। इनकी शिकायत पर फिर सदर थाना में आशा कुमारी के खिलाफ आईपीसी की
धारा 332 और 353 के तहत मामला दर्ज किया गया।

आशा ने गलती मानी और कारण भी बताया

इस घटना के बाद मीडिया के सामने आकर आशा कुमारी ने सारे प्रकरण पर अपनी गलती स्वीकार की। उन्होंने बताया कि मैंने लेडी कांस्टेबल को कहा कि मैं MLA हूं। पास भी दिखाया। लेकिन वह सुनने के बजाय धक्के दे रही थी और बदतमीजी से पेश आ रही थी। इसमें कांग्रेस ऑफिस का कुप्रबंधन भी एक कारण था। यहां ऐसा कोई इंतजाम नहीं था कि ये बैठक सामान्य रूप से हो पाती। उन्होंने कहा कि मेरा लड़ाई झगड़े वाला कोई रिकॉर्ड नहीं है, लेकिन ये सब गुस्से में हो गया। मैंने अपनी सुरक्षा में ही हाथ उठाया था, पर ये गलत था।

राहुल की लताड़ पर मांगी माफी

कांग्रेस कार्यालय में चल रही समीक्षा बैठक की ब्रेक में राहुल गांधी ने ये वीडियो टीवी पर देखा तो उन्होंने अपने सचिव से रिपोर्ट देने को कहा। इसके बाद उन्होंने भरे सभागार में ही कह दिया कि आशा कुमारी जी जो हुआ, वह अच्छा नहीं हुआ। कांग्रेस अहिंसावादी पार्टी है। ये हमारी परंपरा नहीं है। आपने ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मचारी के साथ सही नहीं किया। राहुल की लताड़ पर आशा कुमारी ने इस गलती के लिए राहुल गांधी से माफी भी मांगी। इसके बाद बैठक में ही आशा कुमारी ने इस घटना के लिए राहुल गांधी के सामने माफी भी मांगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams