News Flash
Congress's manifesto big step in national interest: Mukesh

भाजपा ने पांच साल झूठ और फरेब से शासन चलाया

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र देश को हकीकत से चलाने कि दिशा में बड़ा कदम है। इस घोषणा पत्र ने देश का भविष्य तय कर दिया है। मुकेश ने कहा कि यह घोषणा पत्र कांग्रेस को सत्ता सिंहासन पर पहुंचाने के लिए काफी है।

भाजपा ने पांच साल झूठ व फरेब का शासन चलाया, लेकिन अब गरीब और किसान की मददगार सरकार का रास्ता प्रशस्त हुआ है। अग्निहोत्री ने कहा कि देश के गरीब के खाते में हर साल 72 हजार रुपये डालने का वादा हुआ है। इस तरह देश में पहली दफा न्यूनतम आय की गारंटी का कानून बनेगा, जिसके तहत एक परिवार को 6 हजार मिलेगा। मुकेश ने कहा भाजपा राज में अमीरों ने बैंक लूटे और देश से फरार हो गए, अब देश का खजाना गरीबों के लिए खुलेगा।

इसके इलावा किसानों के लिए अलग बजट की शुरुआत अनूठी पहल है। राहुल गांधी शुरू से किसान हितैषी रहे हैं। हाल ही में राज्य की कांग्रेस सरकारों ने किसानों के कर्जे माफ किए, अब भी कर्ज मुक्त किसान की बात की है। किसान ऋण पर आपराधिक मामले न चलाना एक बड़ी पहल है। बेरोजगारी दूर करने के मामले में नरेंद्र मोदी ने सिर्फ झूठ बोला।

दस करोड़ नौकरियां महज एक जुमला निकला, लेकिन अब कांग्रेस की 22 लाख सरकारी नौकरी एक अच्छी सोच है। यह घोषणापत्र हिमाचल की चारों सीटें जीतने में मददगार साबित होगा। मनरेगा कांग्रेस ने शुरू की, जो विश्व की सबसे बड़ी योजना है। उसमें 150 दिन का काम मिलेगा, जबकि शिक्षा और स्वास्थ्य में क्रांतिकारी फैसले हुए हैं। मुकेश ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस यही घोषणा पत्र को लेकर जनता के दरबार में जाएगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams