News Flash
Conscious awareness for farmers' farming in Lahul

किसानों के उत्थान के लिए प्रदेश सरकार ने जारी किए हैं करोड़ों रुपए , किसान कार्याशाला में बोले कृषि मंत्री डाक्टर रामलाल मार्कंडेय

हिमाचल दस्तक। केलांग। प्रदेश सरकार किसानों की आर्थिकी को सुदृड़ करने में करोड़ों रुपयों का बजट जारी कर चुकी है। लाहुल में किसानों को आधुनिक खेती करने के लिए भी जागरूक किया गया। रविवार को केलांग में किसान कार्याशाला का आयोजन किया गया।

इस कार्यशाला की अध्यक्षता कृषि मंत्री डाक्टर राम लाल मार्कंडेय ने की। इस कार्यशाला में लाहुल की हर पंचायत से चार से पांच लोगों को बुलाया गया था जिसमें किसानों को आधुनिक खेती करने के तौर-तरीके समझाए गए। ताकि किसानों की आय को दोगुना किया जाए। कृषि मंत्री डाक्टर रामलाल मार्कंडेय ने कहा कि 2022 तक प्रदेश के सभी किसानों की आय को दोगुना करने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में आज 80 फीसदी से ज्यादा लोग कृषि पर ही आधारित हैं तथा प्रदेश सरकार ने भी उन्हें कृषि विभाग जैसा अहम विभाग सौंपकर प्रदेश के किसानों को आगे बढ़ाने का लक्ष्य दिया है।
बता दें कि रविवार को प्रदेश भर में किसान कार्याशालाओं को आयोजन किया गया। जिसमें किसानों को आधुनिक खेती करने के तौर तरीके बताए गए। ताकि किसान आने वाले समय में विभागीय अधिकारियों से सलाह मशवरा कर खेती करें तथा अपनी आर्थिकी को भी मजबूत करें। डाक्टर मार्कंडेय ने कहा कि किसानों  को उत्तम किस्म की बीज मिलें इसके लिए भी सरकार ने विशेष योजनाओं को बनाकर रखा हुआ है। जिससे कि मार्किट में किसानों को उनकी फसलों के भी अच्छे दाम मिलेंगे। वहीं सरकार ने भी इस साल के बजट में सबसे ज्यादा राशि किसानों के लिए ही जारी की है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams