Construction of bridge

पालमपुर हलके में लींगटी खड्ड पर बनने वाले पुल का शिलान्यास

हिमाचल दस्तक,पालमपुर।। पालमपुर विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने वीरवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का प्रतिनिधित्व करते हुए पालमपुर हलके में लींगटी खड्ड पर साढ़े 4 करोड़ रुपये से बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। यह बात विस अध्यक्ष ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में सड़कों, भवनों और पुलों के निर्माण पर लगभग 80 करोड़ रुपये व्यय किए गए हैं।

  • जनसभा के दौरान बोले विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल

उन्होंने कहा कि सड़कों के घनत्व में पालमपुर विधानसभा क्षेत्र प्रदेश में शीर्ष पर हंै और हलके के प्रत्येक गांव को सड़क सुविधा से जोड़ दिया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पालमपुर हलके में 6 पुलों के निर्माण पर 24 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। इसमें मैंझा में न्यूगल खड्ड पर 9 करोड़, भरथरी और उधरू नाला पर 5 करोड़, चंदपुर में आवा खड्ड पर एक करोड़, कालू-दी-हट्टी में मौल खड्ड साढे 4 करोड़ से पुलों का निर्माण किया जा रहा है।

पालमपुर में 6 सड़कों के निर्माण पर 14 करोड़ रुपये व्यय

उन्होंने कहा कि पालमपुर-डाढ़ मार्ग पर चार पुलों का निर्माण किया जा रहा है, इसमें साढे 4 करोड़ रुपये की लागत से लींगटी खड्ड पर बनने वाला पुल भी शामिल है। उन्होंने कहा कि पालमपुर में 6 सड़कों के निर्माण पर 14 करोड़ रुपये व्यय किए जा रहे हैं। इसमें चौकी पटवार घर से केसर बाग कलोनी पर अढ़ाई करोड़, राख. घमरोता-कंडी-सुकेड़ी सड़क पर 4 करोड, मनियाड़ा, रठां-रोपा-घाड़ अढाई करोड, कुड्डन-दैहल एक सड़क, अढ़ाई करोड़ से खिल्ल-बोहल सड़क तथा अढ़ाई करोड़ से होल्टा-जखणी सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

उन्होंने इसके अतिरिक्त पालमपुर में 5 करोड़ से सर्किट हाउस और 15 करोड़ रुपये से सिविल अस्पताल पालमपुर के अतिरिक्त भवन का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पालमपुर हलके में सड़कों हालत ठीक है और बरसात के चलते सड़कों की जो थोड़ी बहुत नुकसान हुआ है, उन्हें ठीक करने के आदेश विभाग को दे दिए गए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams