News Flash
power sub station

काली मंदिर तक निर्मित सड़क का लोकार्पण पर बोले विधायक

  • कहा, लोगों की समस्या को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा गया
  • बसोधन में 30 लाख की राशि से सामुदायिक भवन का होगा निर्माण

हिमाचल दस्तक। चंबा
बिजली की लो वोल्टेज की समस्या के समाधान को लेकर गेट में 33 केवी विद्युत सब स्टेशन का निर्माण होगा। विधायक पवन नैयर ने यह बात आज तलाई से काली मंदिर तक निर्मित सड़क का लोकार्पण करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही।

उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में लंबे अरसे से ग्रामीणों को बिजली की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है। लोगों को पेश आ रही दिक्कतों को मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष रखा गया और उनके निर्देश पर आने वाले समय में जल्द 33 केवी विद्युत सब स्टेशन स्थापित होगा और बिजली उपभोक्ताओं को लो वोल्टेज की समस्या से मुक्ति मिलेगी।

पवन नैयर ने बताया कि बसोधन पंचायत एक ऐसी पंचायत है जिसमें तीन संपर्क सड़कें लोगों को आवागमन की सुविधा देगी।

उन्होंने कहा कि तलाई से काली मंदिर तक की सड़क रिकॉर्ड डेढ़ महीने के समय में तैयार की गई है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा देवी देहरा से मानपुर और मुख्य सड़क से निकली बसोधन तक भी सड़कों का निर्माण होगा। लोगों की मांग पर भरोसा देते हुए पवन नैयर ने कहा कि बसोधन पंचायत में भी 30 लाख की राशि से बहु उपयोगी सामुदायिक भवन का निर्माण किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सभी गांव को सड़क सुविधाओं से जोडऩा उनकी सबसे बड़ी प्राथमिकता में शामिल है।

इसके अलावा लोगों को पेयजल और बिजली की समुचित सुविधाएं भी जुटाई जाएंगी। उन्होंने सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग और बिजली बोर्ड के अधिकारियों को कहा कि लोगों को पीने के पानी और बिजली की समस्याएं पेश नहीं आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बिजली बोर्ड विशेषकर मौजूदा सर्दी के सीजन को ध्यान में रखते हुए अपनी ट्रांसमिशन लाइनों को दुरुस्त बनाए, ताकि बर्फबारी के दौरान लोगों को बिजली के बिना समस्याओं से दो-चार ना होना पड़े।

उन्होंने बताया कि संपर्क सड़कों के निर्माण के लिए धनराशि की कोई भी कमी नहीं है, जो भी गांव अभी तक सड़क सुविधाओं से वंचित हैं उन्हें सड़क सुविधा से जोड़ा जाएगा बशर्ते कि ग्रामीण भूमि को विभाग के नाम दान करें। इस मौके पर नगर परिषद अध्यक्ष नीलम नैयर, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के अलावा भाजपा के पदाधिकारी और विभागीय अधिकारी भी मौजूद रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams