News Flash
construction road

कोट से जाहू वाया मुंडखर तुलसी सड़क के निर्माण पर तीन करोड़ 25 लाख रुपये खर्च होंगे

हिमाचल दस्तक। भोरंज
सड़कें ग्रामीण विकास की भाग्य रेखाएं मानी जाती है। इसी उद्देश्य के लिए मुंडखर पंचायत के मुंडखर तुलसी गांव के एक दर्जन परिवारों ने अपनी कीमती जमीन देकर सड़क सुविधा लेने का कार्य किया है। कोट से जाहू वाया मुंडखर तुलसी सड़क के निर्माण पर तीन करोड़ 25 लाख रुपये खर्च होंगे। इसके अलावा सुनैहल और लींडी खड्ड पर दो पुलों का निर्माण भी होगा। सड़क के निर्माण कार्य के शुरू होने से मुंडखर तुलसी वासियों में खुशी है। हमीरपुर जिला के भोरंज उपमंडल व बिलासपुर जिला के घुमारवीं उपमंडल को सड़क से जोडऩे की मांग पिछले बीस सालों से की जा रही थी। जोकि अब पुरी होने लगी है।

एक दर्जन परिवारों ने अपनी कीमती जमीन सड़क के निर्माण के लोक निर्माण विभाग के नाम करवाई है। इसके अलावा पंचायत प्रतिनिधियों व लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों की मेहनत से सड़क के निर्माण के लिये तीन करोड़ 25 लाख रुपये नाबार्ड से स्वीकृत हुए है। मुंडखर तुलसी गांव में जेसीबी मशीन से सड़क को निकालने का कार्य चला हुआ है। सड़क के निर्माण के लिये दो परिवारों ने अपनी पक्की चारदीवारी और गेट को तुड़वा दिया है। सड़क के निर्माण का सबसे ज्यादा बिलासपुर जिला की कोट पंचायत व हमीरपुर जिला की मुंडखर पंचायत के ग्रामीणों को लाभ मिलेगा।

ग्रामीणों ने स्वयं ही बाधाओं का समाधान किया

सड़क के अभाव से ग्रामीणों को पांच से छह किलोमीटर का रास्ता तय करना पड़ता था। लेकिन अब यह दूरी करीब ढ़ाई किलो मीटर तक रह जाएगी। क्या कहते हैं पंचायत प्रधान मुंडखर पंचायत प्रधान प्रकाश चंद का कहना है कि कोट से जाहू वाया मुंडखर तुलसी सड़क के निर्माण में कई बाधाएं आई है। ग्रामीणों ने स्वयं ही बाधाओं का समाधान किया है। अपनी कीमती जमीन देकर लोग सुविधाओं का लाभ लेना चाहते हैं। कोट से जाहू वाया मुंडखर तुलसी स?क का निर्माण कार्य शुरू हो गया है।

वहीं, लोक निर्माण विभाग भोरंज उपमंडल के सहायक अभियंता अमर सिंह भाटिया का कहना है कि सड़क का निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। यह सड़क नाबार्ड के तहत बन रही है। इस पर करीब साढे तीन करोड़ रूपये खर्च होंगे।

यह भी पढ़ें – निजी बसो के चालको की मनमानी से लोगों में रोष

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams