News Flash
Consumers can deposit their electricity bill online through online

शिकायत के लिए 1800-180-8060 या 1912 पर करें संपर्क

हिमाचल दस्तक। कंदरौर : हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड की ओर से सोमवार को एक जागरूकता बैठक का आयोजन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुठेड़ा में किया गया।

इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए बोर्ड लिमिटेड के संयुक्त निदेशक (लोक संपर्क) अनुराग पराशर ने कहा कि उपभोक्ता ऑनलाइन माध्यम से भी अपना विद्युत बिल जमा करवा सकते हैं। इसके लिए उपभोक्ता को पहले हिमाचल प्रदेश स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड की वैबसाइट पर लॉग ऑन करना होगा। यहां पर रजिस्ट्रेशन या बिना रजिस्ट्रेशन विद्युत बिलों की अदायगी हो सकती है। उन्होंने विद्युत संबंधी सावधानियों बारे जानकारी देते हुए कहा कि विद्युत तारों के नीचे घर का निर्माण नहीं करना चाहिए और न ही विद्युत खम्बों से तार जोड़कर कपड़े सुखाने चाहिए।

उन्होंने कहा कि विद्युत खम्बों के साथ पशुओं को नहीं बांधना चाहिए और न ही घटिया स्तर के विद्युत उपकरण खरीदने चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्युत से संबंधित कोई भी शिकायत हो तो विद्युत उपभोक्ता विद्युत उप मण्डल में सम्पर्क कर सकते है या निशुल्क फ ोन नंबर सेवा 1800-180-8060 या 1912 पर भी सम्पर्क कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि विद्युत उपभोक्ताओं को हर प्रकार की सूचना पहुंचाने का कार्य विद्युत नियामक आयोग के निर्देशानुसार किया जा रहा है।

इस अवसर पर विद्युत उपमंडल नंबर घुमारवीं के सहायक अभियंता इंजीनियर दौलत राम शर्मा ने कहा कि विद्युत उपमंडल के तहत आने वाले विद्युत उपभोक्ताओं को सुनिश्चित विद्युत आपूर्ति की जा रही है और किसी भी समस्या के दृष्टिगत विद्युत उपभोक्ता उनके कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य दिना नाथ ने स्कूल में इस तरह की जागरूकता बैठक के आयोजन के लिए स्टेट इलैक्ट्रीसिटी बोर्ड लिमिटेड का धन्यवाद किया। इस अवसर पर कनिष्ठ अभियंत रणजीत सिंह व विद्युत अनुभाग मोरसिंघी के कनिष्ठ अभियंता विशाल सहित स्कूल के सभी अध्यापक भी उपस्थित थे।

भूपूेश चंदेल

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams