crime addiction mafia

कहा, लीक से हटकर काम करेगी पुलिस

जय डोगरा ने बरोटीवाला थाने का संभाला कार्यभार

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बरोटीवाला

पुलिस विभाग में रहकर जनता की सेवा करना गर्व और सौभाग्य की बात है और इसी मकसद को लेकर मैंने पुलिस विभाग ज्वाइन किया था। आज तक जहां जहां भी पोस्टिंग रही जनता और मीडिया के साथ मिलकर जनहित में काम किया है। जब इंसाफ के लिए सब रास्ते बंद हो जाते हैं तो ही दुखी इंसान पुलिस की शरण में आता है। ऐसे में पुलिस का यह उत्तरदायित्व बनता है कि अपराधी को सजा दिलाई जाए और पीडि़त को इंसाफ। यह बात बरोटीवाला के नवनियुक्त थाना प्रभारी जय डोगरा ने पत्रकार वार्ता के दौरान कही।

पुलिस विभाग में वर्ष 2011 बैच के सब इंस्पेक्टर जय डोगरा युवा होने के साथ-साथ एक अलग जज्बा और सोच लेकर पुलिस विभाग में नौकरी करने के उदे्दश्य से आए। जहां-जहां भी जय डोगरा की पोस्टिंग रही उन्होंने उच्चाधिकारियों के सानिध्य और दिशा निर्देशों में पेचीदा मामलों को सुलझाया। बतौर थाना प्रभारी जय डोगरा का कहना है कि बरोटीवाला औद्योगिक क्षेत्र होने के साथ एक बड़ा और संवेदनशील इलाका है। पूरे इलाके की तफ्तीश के बाद यहां से जुर्म, नशे, अपराधियों पर शिकंजे के साथ साथ टै्रफिक व्यवस्था को सुचारू रखना पुलिस का अहम मकसद रहेगा।

जनता और मीडिया पुलिस के लिए वो अहम कड़ी हैं

जय डोगरा ने कहा कि क्षेत्र में माइग्रेंट लेवर और फ्लोटिंग लेवर अत्याधिक है। पुलिस पंजीकरण प्रक्रिया को अंजाम देने के लिए फील्ड में उतर गई है। इसके अलावा औद्योगिक संस्थाओं, पंचायतों और लोगों से भी पंजीकरण प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए सहयोग लिया जाएगा। जय डोगरा ने कहा कि जनता और मीडिया के सहयोग से ही पुलिस अपना काम सही तरीके से कर सकती है। जनता और मीडिया पुलिस के लिए वो अहम कड़ी हैं जिनके सहयोग से बड़े से बड़े मामलों को भी हल किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि हाईटेक और सोशल मीडिया के इस दौर में अपराध में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। आज साइबर क्राइम पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर उभरा है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि फोन पर अपनी पर्सनल जानकारी, बैंक खाते, एटीएम व पैन की जानकारी कतेई साझा न करें। उन्होंने कहा कि पुलिस जनता के सहयोग के लिए सदैव तत्पर है। मीडिया और जनसहयोग से पुलिस लीक से हटकर काम करेगी।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams