गलत दस्तावेज पेश करने पर सख्त हुआ नगर निगम

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला : मैक्लोडगंज में अवैध रूप से चल रहे होटलों पर बिजली-पानी के कनेक्शन काटने की कार्रवाई की जा रही है। वहीं, मंगलवार को मैक्लोडगंज में नौ दुकानों के भी बिजली के कनेक्शन काट दिए गए हैं। दुकानों पर यह कार्रवाई नगर निगम को गलत दस्तावेज देने पर अमल में लाई गई है।

नगर निगम की ओर से विद्युत बोर्ड को इस संबंध में सूची जारी की गई थी। इसमें दुकानें शामिल थीं, जिन पर कार्रवाई के निर्देश जारी किए गए थे। जानकारी के अनुसार जिन दुकानों की बिजली काटी गई है, उन दुकान मालिकों ने नगर निगम को गलत दस्तावेज पेश किए थे।
इसके कारण एमसी ने इन दुकानदारों पर कार्रवाई की है। दुकानदारों द्वारा नगर निगम को दिए गए दस्तावेजों में कईयों ने पार्किंग दर्शायी थी, जबकि हकीकत में ऐसा नहीं था।

विद्युत बोर्ड धर्मशाला के एसडीओ पुनीत वत्स ने बताया कि नगर निगम ने नौ दुकानों की सूची बिजली कनेक्शन काटने के लिए मुहैया करवाई थी। इस पर मंगलवार को मैक्लोडगंज में नौ दुकानों के कनेक्शन काटे गए हैं। उधर, नगर निगम की कार्यवाहक कमिश्नर राखिल काहलों ने बताया कि गलत दस्तावेज मुहैया करवाने पर दुकान मालिकों पर कार्रवाई की गई है। सभी होटल और दुकान कारोबारियों के दस्तावेजों की जांच हो रही है।

15 को भेजे थे समन, पहुंचे मात्र तीन होटल कारोबारी

धर्मशाला व मैक्लोडगंज के विभिन्न होटलों में पाई गई अनियमितताओं के चलते पर्यटन विभाग ने 15 होटल मालिकों को 5 जुलाई को पुन: समन जारी कर 9-10 जुलाई को कार्यालय में उपस्थित होने के निर्देश जारी किए थे, जबकि मंगलवार को मात्र तीन होटल कारोबारी पर्यटन विभाग के कार्यालय में उपस्थित हुए। इससे पूर्व भी उक्त होटल कारोबारियों को पर्यटन विभाग ने समन जारी किए थे, जिनका कोई जवाब नहीं आया था। इस पर 5 जुलाई को पुन: समन जारी किए गए थे। जिला पर्यटन विकास अधिकारी डॉ. मधु चौधरी ने बताया मंगलवार को तीन होटल कारोबारी कार्यालय में आए थे, जिन्हें अनियमितताएं दूर करने के निर्देश जारी किए गए हैं।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams