News Flash
cylinder bursts

पुलिस पहुंची मौके पर, भयंकर आग में सब जलकर हुआ राख

गांव में शोक की लहर

रणजीत ठाकुर। बलद्वाड़ा
चुनाव के परिणाम वाले दिन जिला मंडी के सरकाघाट से एक दर्दनाक खबर आई है। यहां पर कसमैला पंचायत के भद्रवानी गांव के एक घर में सुबह सवेरे रसोईघर में सिलेंडर फटने से पिता व उसकी दिव्यांग बेटी की मौत हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सरकाघाट भेज दिया है।

उधर राजस्व विभाग के कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेहरचंद (62) पुत्र मेघू राम ने दो वर्ष पहले सेवानिवृत्त होने के बाद नया मकान बनवाया था। घर के सभी लोग प्रात: 4.30 बजे के करीब उठ गए थे। रोजमर्रा की तरह मेहर चंद की पत्नी ने चाय के लिए पानी गैस पर चढ़ाया तथा खुद शौचालय चली गई। इतने में ही रसोईघर में रखे गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली। इसे देख खिड़की के पास बैठी मेहरचंद की बेटी दिव्यांग बेटी ममता (35) ने शोर मचाना शुरू कर दिया।

शोर सुनकर आंगन में टहल रहा मेहरचंद रसोईघर की ओर दौड़ा और गैस सिलेंडर को लगी आग को बुझाने का प्रयास करने लगा। लेकिन सिलेंडर ने तेजी से आग पकड़ ली और ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट से मेहर चंद और उसकी बेटी ममता के चिथड़े उड़ गए।

जब मेहरचंद के घर से आसपास के लोगों ने धमाके की आवाज सुनी और घर को जलते हुए देखा तो वे आग बुझाने के लिए दौड़े, लेकिन आग इतनी भयंकर थी कि देखते ही देखते सब कुछ राख हो गया। पंचायत प्रधान रामदास व उपप्रधान लेखराज को भी आग लगने की सूचना दी गई। इसी बीच पंचायत प्रधान ने हटली थाना प्रभारी और सरकाघाट में फ़ायरब्रिगेड को भी सूचित किया।

पुलिस भी तत्काल घटनास्थल पर पहुंची और गांव वालों के साथ आग बुझाने लगी। जब तक आग पर नियंत्रण पाया गया, तब तक सब कुछ जल चुका था। जब पुलिस और ग्रामीण घर के अंदर गए तो मेहरचंद और उसकी बेटी की जलकर मौत हो गई थी।

डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने बताया कि दोनों शवों का नागरिक अस्पताल सरकाघाट में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया जाएगा। इसी बीच राजस्व विभाग के कर्मचारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं और आगजनी से हुई क्षति का आंकलन करने में लग गए हैं। एसडीएम बालकृष्ण चौधरी ने बताया कि पीडि़त परिवार को नियमानुसार मुआवजा दिया जायेगा।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams