प्रशासन ने मौके पर जाकर आंकलन के दिए आदेश

हिमाचल दस्तक। नादौन

गत दो दिनों से उपमंडल भर में जारी बरसात के कारण लोगों का जन जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। कई स्थलों पर लोगों के घरों को भी इस बरसात के कारण नुक्सान पहुंचा है। क्षेत्र भर में कुल तीन मकानों तथा दो गौशालाओं के ध्वस्त होने केी सूचना प्राप्त हुई है। जिससे करीब पांच लाख रूपय का नुक्सान हुआ है। नादौन के निकट कोटला चिल्लियां पंचायत में एक घर के साथ बनी गौशाला व शौचालय पूरी तरह से ध्वस्त हो गए।

जानकारी देते हुए घर की मालकिन कमला देवी पत्नी स्व. ईश्वर दास निवासी गांव रिट ने बताया कि शनिवार से ही लगातार हो रही बरसात के कारण रविवार दोपहर के समय उसकी गौशाला पूरी तरह ध्वस्त हो गई। उन्होंने बताया कि इसके साथ ही बनाया गया शौचालय भी गिर गया है। इस घटना में उसे करीब 40 हजार रुपए का नुक्सान हुआ है। भूंपल गांव के निकट रंगाड़ गांव में अशोक कुमार पुत्र अमरनाथ का दो कमरे का कच्चा मकान धराशाई हो गया। जिससे घर के अंदर रखा पूरा सामान मलबे के नीचे दब गया है। इस घटना में अशोक कुमार को करीब एक लाख रूपय का नुक्सान हुआ है।

heavy rainfall damage

नादौन के ही सपड़ोह के पास मंढूं गांव में रमेश चंद पुत्र कर्म चंद के घर में बनी पशुशाला ध्वस्त हो गई इससे करीब 50 हजार रुपए का नुक्सान हुआ है। नादौन के साथ सटे कोहला गांव के सेर बुहला गांव में सुभाष चंद पुत्र ज्ञान चंद का स्लेट पोश रिहायशी मकान का एक भाग ध्वस्त हो गया है जिससे उसे करीब पचास हजार रूपय का नुक्सान हुआ है।

वहीं गलोड़ क्षेत्र के ज्याणा गांव में विजय कुमार पुत्र अमीं चंद के घर का एक भाग तथा शौचालय को काफी नुक्सान हुआ है जिससे उसे करीब 1 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है। इस संबंध में नायब तहसीलदार नादौन मनोहर लाल ने बताया कि संबंधित हल्का पटवारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह तुरंत मौका पर जाकर नुक्सान का आकलन करके शीघ्र अपनी रिपोर्ट भेजें।

Leave a comment

कृपया अपना विचार प्रकट करें