action plan

समस्याओं के प्रति प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें अधिकारी

उपायुक्त की अध्यक्षता में हुई समीक्षा बैठक

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। बिलासपुर
बिलासपुर के नव नियुक्त उपायुक्त विवेक भाटिया ने कहा कि समस्त जिला अधिकारी आगामी 100 दिनों व एक वर्ष के लिए अपने-अपने विभाग से संबंधित एक्शन प्लान तैयार करें और उसे क्रियांवित करने के लिए नई ऊर्जा के साथ ईमानदारी, तत्परता व दृढ़ निश्चय से कार्य करें।

वह मंगलवार को यहां पर सभी विभागाध्यक्षों के साथ आयोजित प्रथम बैठक में विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। हर अधिकारी व कर्मचारी आम जनमानस की समस्याओं को दूर करने के लिए प्राथमिकता के आधार पर कार्य करें और लोगों को सुविधा देने के लिए बनाई गई विभिन्न योजनायें चाहे वे पेयजल योजना हो, सिंचाई योजना हो, कृषि क्षेत्र में उन्नत खेती करने, खेत संरक्षण, सड़क निर्माण या पंचायतों के माध्यम से गावों के विकास की बात हो, हर क्षेत्र में लोगों की समस्याओं को देखते हुए उन्हें सुविधा हो, इसके लिए निष्काम भाव से कार्य करने की आवश्यकता है।

उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा कि विभागाध्यक्षों को निर्माण कार्यो में तेजी लाने के लिए लक्ष्य निर्धारित करने होंगे और उन लक्ष्य को समय अवधि के भीतर पूर्ण करने के लिए तत्परता भी दिखानी होगी। मॉर्डन स्कूल, मॉर्डन आईटीआई की तर्ज पर प्रत्येक विभाग अपने-अपने स्तर पर प्रति वर्ष एक-एक योजना को मॉडर्न तरीके से तैयार करे ताकि उस योजना को मॉर्डन परियोजना का नाम दिया जा सके।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams