News Flash
dead monkey found

टैंक से बदबू आने पर छात्रों ने देखा, मचा हड़कंप

  • प्रशासन की बड़ी लापरवाही, छात्र पीते रहे पानी
  • छात्रों का आरोप कीमैन बिना देखे छोड़ रहे पानी

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
प्रदेश विवि के श्रीखंड हॉस्टल की पानी की टंकी में मरा हुआ बंदर मिला है। इससे एचपीयू हॉस्टल में अफरा-तफरी मच गई है। छात्रों ने दीवाली के दिन जब हॉस्टल की पानी की टंकियों के पास कुछ बंदरों को देखा तो उन्हें महसूस हुआ कि टंकी के भीतर से बदबू आ रही है। छात्रों ने जब टंकी के अंदर झांककर देखा तो उन्हें मृत बंदर मिला। एचपीयू के हॉस्टल में प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई है। हॉस्टल में करीब 80 से 90 की संख्या में छात्र रहते हैं।

हांलाकि इन दिनों एचपीयू की मैस 4 नवंबर से बंद है, लेकिन छात्र हॉस्टल में रहकर परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं और खाने-पीने के लिए यही पानी यूज कर रहे हैं। छात्रों का आरोप है कि कीमैन जब सुबह पानी की सप्लाई छोड़ते हैं तो वे सप्लाई देने से पहले टंकियों को चैक क्यों नहीं करते। बंदर कितने दिनों से मृत पड़ा है, जिसके बारे में कोई जानकारी नहीं यह हैरानी का विषय है। दीवाली के दिन भी अधिकतर छात्र हॉस्टल में ही थे और पिछले कई दिनों से इसी टंकी का पानी यूज करते रहे। इस लापरवाही ने एचपीयू प्रशासन के दावों की पोल खोल दी है।

प्रशासन समय-समय पर हास्टल में पानी की टंकियों को साफ करवाने के दावे करता है लेकिन हकीकत कुछ और ही है। एचपीयू प्रशासन की लापरवाही भी समझ से परे हैं। राज्यपाल भी एचपीयू हास्टल का कई बार निरीक्षण कर चुके हैं और प्रशासन की लापरवाही के लिए अधिकारियों को कई बार लताड़ भी लगा चुके हैं, लेकिन अभी तक व्यवस्था नहीं सुधर रही।

हॉस्टल में पानी की टंकी में मृत बंदर मिलने का मामला सामने आया है। इस लापरवाही की जांच की जाएगी। -डॉ. नैन सिंह, चीफ वार्डन
एचपीयू हास्टल

यह भी पढ़ें – भैयादूज पर महिलाएं करेंगी फ्री सफर

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams