News Flash
debris road

जगह जगह पर गिरे मलबे के कारण न केवल यातायात बाधित हुआ है

ललित ठाकुर। पधर

लोक निर्माण विभाग उपमंडल कमांद के अधीन मंडी बजौरा, कुल्लू वाया कटौला सड़क मार्ग पर सन्दोआ से मरोगी तक जगह जगह बरसात में हुई स्लाइडिंग का मलबा अभी भी सड़क किनारे पड़ा हुआ है। जिसकी लोक निर्माण विभाग कोई सुध नही ले रहा है।

स्थानीय ग्रामीणों में हरीश ठाकुर, दिले राम, पुष्प राज, टेक चंन्द, खिमे राम, धनी राम, चेत राम, उत्तम चन्द इत्यादि लोगों ने बताया कि बरसात को खत्म हुए लगभग तीन महीने का समय हो गए लेकिन विभाग अभी तक भी आंखों में पट्टी बांध कर सोया हुआ है। जिस कारण यातायात बाधित हो रहा है। इस सड़क पर कई ऐसे प्वाइंट, तीखे मोड़ और सड़क तंग होने के कारण कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।

आपको बता दे कि अभी तक कई सड़के ऐसी भी है जो बरसात के बाद एक बार भी विभाग द्वारा नही खोली गई जिस कारण लोगो को आने जाने में परेशानी आ रही है। वही लोगों का कहना है कि विभाग को शिकायत करते करते कम से कम 2 महीने हो गया लेकिन विभाग लोगो की एक नही सुन रहा है जिस कारण सड़क की हालत न सुधरने से लोग डर डर कर सफर करने को मजबूर हो रहें है। लोगो का कहना है कि अगर विभाग सड़क पर पड़े मलबे को जल्द से जल्द नही उठाता है तो इसकी शिकायत ई समाधान द्वारा डीसी मंडी और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को की जाएगी।

जगह जगह पर गिरे मलबे के कारण न केवल यातायात बाधित हुआ है

लोगों ने बताया कि यह सड़क मार्ग गणपति विंडर कम्पनी द्वारा चौडी की जा रही है। वही स्थानीय लोगों ने कम्पनी से मलबा उठाने को कहा गया तो उन्होंने इसे लोक निर्माण विभाग की जिम्मेवारी बताया। जगह जगह पर गिरे मलबे के कारण न केवल यातायात बाधित हुआ है बल्कि दुर्घटना होने का खतरा भी मंडरा रहा हैं। इस तरह की लापरवाही से कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।

विभाग द्वारा गणपति विल्डर कम्पनी को लिखित रूप में स्लिप उठाने के लिए नोटिस कर दिया है। गणपति विल्डर कम्पनी ने ही सड़क टारिंग का कार्य किया है और जल्द ही सड़क पर पड़े स्लिप को उठाया जाएगा। – पद्मनाभ शर्मा , सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग कमांद

यह भी पढ़ें – बारिश बर्फबारी की चेतावनी

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams