Decision on Heads of PWD and IPH
  • शिमला लौटे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, आज ले सकते हैं कोई फैसला
  • आईपीएच में हो चुकी है डीपीसी, पीडब्ल्यूडी में एक्सटेंशन का चक्कर

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला : राज्य सरकार के दो बड़े विभागों लोक निर्माण विभाग और सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के नए मुखियाओं के लिए फैसला एक दो दिन में हो जाएगा। पीडब्ल्यूडी के ईएनसी आरपी वर्मा और आईपीएच के ईएनसी सुमन विक्रांत इसी महीने रिटायर हो रहे हैं।

आईपीएच में सुमन विक्रांत के बाद नया प्रमुख अभियंता चुनने के लिए डीपीसी हो चुकी है। इस बारे में चुनाव आयोग से मंजूरी भी आ गई है, इसलिए सरकार नया ईएनसी नियुक्त कर सकती है। इस फाइल पर सीएम के फैसले का इंतजार है। दूसरी ओर पीडब्ल्यूडी में अभी एक्सटेंशन का चक्कर है। सीएम ऑफिस से ही आरपी वर्मा को सेवा विस्तार देने की फाइल चली थी। ये अब कार्मिक विभाग से होते हुए मुख्य सचिव के पास है। यदि इन्हें सेवा विस्तार देना होगा तो सीएम के कहने पर इसे मंजूरी के लिए चुनाव आयोग को भेजा जाना है।

इधर विभाग ने अभी इस पद को भरने के लिए डीपीसी भी नहीं की है। लेकिन पहले से चीफ इंजीनियर मंडी की एक्सटेंशन में हुई फजीहत के बाद चुनाव आयोग शायद ही इस केस को उनती गंभीरता से ले। इसलिए अभी ये फाइल मंजूरी के लिए नहीं गई है। माना जा रहा है कि बुधवार रात को बिलासपुर से शिमला लौट रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इन मसलों पर फैसला लेंगे। सीएम वीरवार को पूरा दिन शिमला में हैं और शुक्रवार 20 अप्रैल को भी शिमला में रहते हुए कुसुम्पटी के मशोबरा एससी सम्मेलन में जाएंगे। इसके बाद 21 से वह मंडी और कांगड़ा के दौरे पर निकलेंगे।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams