News Flash
flying-2 scheme

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष रखा मामला

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने वीरवार नई दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु से भेंट की और हिमाचल में उड़ान-2 परियोजना शुरू करने से संबंधित औपचारिकताओं को शीघ्र पूरा करने का अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि राज्य में कनेक्विटी एक बड़ा मुद्दा है और पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एयर कनेक्विटी आवश्यक है। केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया कि उड़ान-2 परियोजना की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट और अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने में बहुत देरी हो रही है।

इस अवधि के दौरान चंडीगढ़-बद्दी/कसौली, शिमला, कुल्लू-धर्मशाला के लिए हेलिकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध करवाने के लिए अंतरिम व्यवस्था की जाए। मंडी में बनने वाले अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के मामले को भी उठाया व अवरोध परिसीमा सर्वेक्षण शीघ्र करवाने का भी आग्रह किया। उन्होंने शिमला हवाई अड्डे में बड़े विमान के उतारने के लिए तकनीकी समाधान उपलब्ध करवाने का भी आग्रह किया।

केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु ने अवरोध परिसीमा सर्वेक्षण शीघ्र करवाने का आश्वासन दिया और मंत्रालय के अधिकारियों को अंतरिम व्यवस्था सुनिश्चित बनाने व उड़ान-2 को शीघ्र शुरू करने के निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ. श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव पर्यटन राम सुभग सिह, मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव संजय कुंडू भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें – एचपीयू हॉस्टल की टंकी में मिला मरा बंदर

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams