Bus Stand

नगरोटा बगवां-धर्मशाला को शीघ्र चलेंगे इलेक्ट्रिक बसें – बाली

  • धर्मशाला में आने वाले पर्यटकों को मिलेगी सहूलियत – सुधीर
  • 20 करोड़ से बनेगा चार मंजिला बस अड्डा
  • दो चरणों में पूरा किया जाएगा कार्य

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। धर्मशाला

परिवहन मंत्री जीएस बाली ने रविवार को शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा की उपस्थिति में धर्मशाला अंतरराज्यीय बस टर्मिनल का शिलान्यास किया। 20 करोड़ रुपये से बनने वाले इस चार मंजिला अत्याधुनिक बस अड्डे का कार्य दो चरणों में पूरा किया जाएगा। पहले चरण का निर्माण कार्य अगले 6 महीनों के भीतर पूरा किया जाएगा। बाली ने कहा कि धर्मशाला अंतरराज्यीय बस टर्मिनल प्रदेश का पहला अत्याधुनिक बस टर्मिनल होगा।

चिडग़ांव, स्वारघाट, बड़ोह और मंडी के कोटली में बस अड्डों का निर्माण कार्य जारों चल रहा है। उन्होंने कहा कि सोमवार को नूरपुर बस अड्डे को लोगों को समर्पित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दो इलेक्ट्रिक बसें नगरोटा बगवां-कांगड़ा-धर्मशाला के लिए चलाई जाएंगी। वहीं, शहरी विकास मंत्री ने बस टर्मिनल के शिलान्यास के लिए परिवहन मंत्री का आभार जताया। सुधीर ने कहा कि अंतरराज्यीय बस टर्मिनल से धर्मशाला में पर्यटन के विकास को भी उड़ान मिलेगी।

धर्मशाला में आने वाले पर्यटकों को सहूलियत मिलेगी। इस मौके पर महापौर रजनी व्यास, उपमहापौर देवेंद्र जग्गी, अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच, प्रदेश कांग्रेस सचिव अजय वर्मा, धर्मशाला ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष राकेश, डीएम एचआरटीसी विजय सपहिया, क्षेत्रीय प्रबंधक पंकज चड्ढा आदि मौजूद रहे।

ये होंगी सुविधाएं

अंतरराज्यीय बस टर्मिनल में महिला एवं पुरुष यात्रियों को अलग-अलग वातानुकूलित प्रतीक्षालयों की सुविधा उपलब्ध होगी। सुरक्षा के दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। वहीं, यात्रियों की सुविधा और मनोरंजन के लिए एसी फूड कोर्ट और कैंटीन, एलईडी टीवी, लोगों के लिए नाममात्र शुल्क पर एसी शयनकक्ष, जनरल स्टोर और साफ  सुथरे शौचालय होंगे। यहां चालकों और परिचालकों के विश्राम के लिए एसी कक्ष उपलब्ध होंगे। यहां गाडिय़ों की पार्किंग की भी बेहतर सुविधा उपलब्ध रहेगी।

 

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams