डायरिया को कंट्रोल करने में मेडिकल विभाग ने भेजी टीम 

हिमाचल दस्तक । पधर : जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर दिनेश ठाकुर ने कहा कि कटौला ब्लाक के अंतर्गत हंसु , बमसोइ , काहू तथा कहुधार गांव में चार जुलाई से आज तक डायरिया के 124 मामले ध्यान में आये है ।

जिनमे से 52 रोगियों का उपचार नगवाई सीएचसी से हो गया है । मंगलवार को बीएमओ कटौला डाक्टर रोशन की अगुआई में प्रभावित गांव का दौरा किया गया और प्रभावित लोगो को दवाइयां ओर अन्य सामग्री वितरित की गई । उस टीम द्वारा प्रभावित क्षेत्रों से एक आईपीएच स्त्रोत तथा दूसरे प्राकृतिक स्त्रोत सुमानाला के पीने के पानी के नमूने भी एकत्रित किये गए ।
डाक्टर दिनेश ने बताया कि रोगियों के उपचार के लिए सीएचसी नगवाई में पहले से दो डाक्टर नियुक्ति किये थे और आज सीएमओ मंडी के आदेशानुसार पीएचसी थलौट से एक डॉक्टर की नियुक्ति सीएचसी नगवाई के लिए कर दी गयी है । उन्होंने बताया कि इस दौरान कोई भी अप्रिय घटना की कोई भी जानकारी नही है । इस दौरान प्रभावित गांव का दौरा करने गयी मेडिकल टीम ने लोगो को जागरूक भी किया गया ।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाक्टर दिनेश ठाकुर ने बताया कि आइपीएच विभाग ने पानी के सैम्पल लिए थे जिसमें पानी शुद्ध बताया पाया गया । ओर मेडिकल टीम ने भी पानी के सैम्पल भर लिए है और लोगो को उबला पानी पीने और क्लोरीन युक्त पानी पीने की सलाह दी गयी है । डायरिया पर कंट्रोल कर लिया गया है । यह बीमारी अलग अलग गांवों में हुई है ।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams