News Flash
Dinesh Negi Veterinary Pharmacist Employees Federation re-elected state president

गुटबाजी पर भी लगा है अंकुश, सोलन में दो समानांतर गुटों का हुआ है विलय

हिमाचल दस्तक। अनिल कपूर : नालागढ़ : पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ ब्लाक नालागढ़ के अध्यक्ष हरीश कुमार ने प्रदेश सरकार से मांग की है की पंजाब की तर्ज पर वेटरनरी फार्मासिस्टों का पद नाम बदलकर वेटरनरी इंस्पेक्टर किया जाए ताकि फार्मासिस्टों को इसका लाभ मिल सके।

हिमाचल प्रदेश पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ ब्लाक नालागढ़ के अध्यक्ष व जिला सोलन के प्रधान दीपक शर्मा ने प्रेस के नाम जारी बयान में कहा संघ ने प्रदेश सरकार से पदनाम बदलने की पहले गुहार लगाई थी जिस पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने उन्हें लिखित में आश्वासन भी दिया है और शीघ्र ही कैबिनेट में लगाने को कहा गया।  उन्होंने कहा कि पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर काफी गंभीर है और संघ में पनप रही गुटबाजी को अंकुश लगाया गया है। हाल ही में जिला सोलन में संघ के दो समानांतर गुटों का विलय किया गया है और उन्हें संघ में जोड़ा गया है। जिसमें दीपक शर्मा को प्रधान व वीरेंद्र वर्मा को महासचिव की कमान सौंपी गई।

हरीश ने कहा कि प्रदेश में संघ की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया है जिसमें दिनेश नेगी को दोबारा प्रदेशाध्यक्ष चुना गया। इसके बाद सर्वसम्मति से वरिष्ठ उपप्रधान मनजीत परमार बिलासपुर व रविपाल ठाकुर मंडी को महासचिव चुना गया, चुनाव के तुरंत बाद दिनेश नेगी ने विशाल सिंह ऊना को उप-प्रधान मनोनीत किया। उन्होंने कहा कि चुनाव में पूरे हिमाचल प्रदेश के 12 जिलों ने भाग लिया जिसमें दिनेश नेगी विजय रहे। नेगी ने कहा कि जल्दी ही कार्यकारिणी का विस्तार होगा। उन्होंने कहा की संगठन को मजबूत करने के लिए सभी जिलों ने एकता व अखंडता बनाए रखने में पूर्ण सहयोग दिया ,सभी जिलों को साथ में लेकर चलना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार के समक्ष पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ की मांगों को रखा जाएगा। जिसमें मुख्य मांग पंजाब राज्य कि तर्ज पर वेटनरी फार्मेसिस्ट का पद नाम बदलकर वेटरनरी इंस्पेक्टर करना, कर्मचारियों की मांगों को सरकार तक पहुंचाना उनकी प्राथमिकता रहेगी।

इस मौके पर वरिष्ठ उपप्रधान जिला सोलन किशोर कुमार, उपप्रधान सुरेश कुमार सोलन, विकास शर्मा कोषाध्यक्ष सोलन, सतीश कुमार शर्मा व अंजना ठाकुर उप प्रधान जिला सोलन, सुरेश कुमार शर्मा मुख्य सलाहकार, लक्ष्मण दास, धर्मेंद्र मदन लाल शर्मा, ताराचंद , प्रदीप कुमार, प्रमोद कुमार, प्रकाश, ज्योति प्रकाश अतिरिक्त विशेष वरिष्ठ उपप्रधान सोलन अजीत ठाकुर प्रधान अर्की ब्लॉक, दलीप कुमार मुख्य सलाहकार नालागढ़, वरिष्ठ उपप्रधान रमेश कुमार शर्मा नालागढ़, सुभाष चौहान महासचिव नालागढ़, बहादुर, सुरेंद्र कुमार पाल, रामानंद, कांता देवी, प्रोमिला, हेमलाल, ललित, रामलाल ठाकुर, रवि, मनिंदर, परसराम पूर्व प्रधान व मुख्य सलाहकार नालागढ़ और जिला सोलन व हिमाचल प्रदेश के समस्त पैरावैटस ने आशा व्यक्त की है कि दिनेश नेगी के नेतृत्व में पशुपालन विभाग कर्मचारी महासंघ की मांगों को सरकार तक पहुंचाया जाएगा।

 

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]