Discussion on development works by meeting Panchayat Committee

ललित ठाकुर । पधर : विकास खंड द्रंग के पंचायत समिति हॉल में विकास खंड द्रंग में चल रहे विकास कार्यों पर चर्चा हेतु समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता खंड विकास अधिकारी पधर रवि कुमार बैंस ने की।

खंड विकास अधिकारी ने सभी लबिंत पड़े हुए कार्यों को पूर्ण करने के लिए प्रधानों को कार्यों में तेजी लाने के लिए दिशा निर्देश दिए। इसके अतिरिक्त उन्होंने हमारी पंचायत हमारी योजना के क्रियान्वयन बारे विस्तृत जानकारी दी व उक्त योजना को आरम्भ करने के लिए दिशा निर्देश अनुसार कार्यों करने का आह्ववान आये हुए पंचायत प्रतिनिधियों से किया। इसके साथ ही खंड विकास अधिकारी ने सभी पंचायत प्रधानों से मुख्यमंत्री आजीविका योजना का अपनी पंचायतों में प्रचार व प्रसार करने के साथ साथ पंचायत के सभी 18 से 40 वर्ष तक के बेरोजगार युवाओं से उक्त योजना का लाभ उठाने हेतु प्रोत्साहित करने के भी निर्देश दिए।
अंत में खंड विकास अधिकारी ने “स्वछ जल स्वच्छ हाथ ” अभियान जो कि 15 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक मनाया जाएगा जिसके अंतर्गत स्वच्छता से सम्बंधित भिन्न भिन्न गतिविधियां जैसे कि ग्राम पंचायत, से स्कूल, आंगनवाड़ी केन्द्र में 15 अक्टूबर को विश्व हैंड वाशिंग दिवस आयोजित किया जाए व आगामी 15 दिनों समस्त स्कूल, आंगनबाड़ी केंद्रों में पानी के टैंको की सफाई पंचायतों में पारंपरिक जल स्त्रोतों की सफाई सुनिश्चित की जाएगी। जिसमें सभी पंचायतें आंगनवाड़ी कार्यकर्ता , आशा कार्यकर्ता, महिला व युवक मंडलों और समाजसेवी संस्थायों के सहयोग से इस अभियान को सुनिश्चित करेगी करने को कहा गया । इस अभियान के दौरान की जाने वाली गतिविधियों की दैनिक रिपोर्ट खंड विकास अधिकारी के कार्यलय  को भेजना सुनिश्चित करनी होगी । अंत में खंड विकास अधिकारी ने सभी पंचायत प्रतिनिधियों का बैठक में आने के लिए धन्यवाद किया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams