News Flash
lok sabha election

रामलीला मैदान में हुआ भाजपा नेशनल काउंसिल का सम्मेलन

  • प्रदेश से मुख्यमंत्री, पार्टी अध्यक्ष, सांसदों और मंत्रियों ने लिया भाग
  • पन्ना प्रमुख सम्मेलन पर लिया फीडबैक

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। शिमला
लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय स्तर पर रणनीति बना ली है। इसके लिए शुक्रवार को दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में भाजपा नेशनल काउंसिल का सम्मेलन हुआ। इसे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने संबोधित किया। भाजपा के इस राष्ट्रीय अधिवेशन में देश के सभी राज्यों से वरिष्ठ नेताओं सहित आमंत्रित प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इसके लिए हिमाचल प्रदेश से भी भाजपा के लगभग 150 दिग्गज बुलाए गए थे, जिनमें से करीब सौ नेता दिल्ली पहुंचे।

इनमें मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पार्टी अध्यक्ष सतपाल सत्ती, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, सांसद शांता कुमार, वीरेंद्र कश्यप, राम स्वरूप शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और मंत्री राजीव सैजल, सरवीण चौधरी, वीरेंद्र कंवर, विक्रम ठाकुर के अलावा पवन राणा, रमेश धवाला, राकेश पठानिया, रीता धीमान, हंसराज, अजय राणा, विक्रम जरयाल व अन्य शामिल हुए। बताया जाता है कि अधिवेशन में राष्ट्रीय अध्यक्ष सहित अन्य वक्ताओं ने सभी राज्यों के प्रतिनिधियों को लोकसभा चुनाव के टिप्स दिए।

चुनाव प्रचार के दौरान किस तरह से रैलियों का आयोजन होगा, कहां-कहां यात्राएं निकाली जाएंगी और किस तरह से बैठकों का आयोजन किया जाएगा। इन सभी पहलुओं पर व्यापक चर्चा की गई कि राज्यों में वरिष्ठ नेताओं को कैसे इलेक्शन कैंपेन को जिलों, मंडल, पंचायतों व बूथ तक ले जाना है। साथ ही जिलो से लेकर मंडल तक चुनाव प्रचार समितियां बनाकर कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित करने सहित उन्हें विभिन्न मुद्दों के साथ फील्ड में भेजने पर भी चर्चा हुई। इस दौरान पन्ना प्रमुख सम्मेलन को लेकर भी, जहां आयोजन हो गए फीडबैक लिया गया और प्रस्तावित स्थानों के लिए दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें – एम्स के नाम पर राजनीति ही की भाजपा ने – सुक्खू

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams