News Flash
pensioners

जयराम से मिला हिमाचल पेंशनर्स कल्याण संघ

  • सीएम ने संघ को मांगें पूरी करने का दिया आश्वासन
  • संघ के प्रतिनिधिमंडल ने एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक से भी की मुलाकात

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। कुल्लू
हिमाचल पेंशनर्र्ज कल्याण संघ का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से उनके कार्यालय में मिला। प्रतिनिधिमंडल प्रदेशाध्यक्ष हिम्मत राम शर्मा तथा महासचिव टीडी ठाकुर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष हरी सिंह ठाकुर की अगुआई में मुख्यमंत्री से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने पेंशनर्ज की विभिन्न मांगों व मुद्दों को लेकर मुख्यमंत्री से चर्चा की।

इनमें पेंशन भत्ते पर मंहगाई भत्ता देने बारे, 4-9-14 पर एसीपी लाभ देने, 15-5-2003 के पश्चात नौकरी पाने वालों को अन्य की तरह पेंशन देने बारे, एचआरटीसी पेंशनरों के लंबित पेंशन संबंधी लाभ ग्रेच्युटी, लीव-एनकेशमेंट आदि तथा पेंशन के लिए अतिरिक्त ग्रांट 50 करोड़ अभिलंब स्वीकृत करने बारे तथा 60 करोड़ ग्रांट और बढ़ाने के लिए, करुणामूलक आभार पर लंबित पड़े अश्रितों के मामलों को शीघ्र स्वीकृति देने बारे के बारे में मुख्यमंत्री के साथ प्रतिनिधिमंडल ने चर्चा की।

संघ के प्रदेश महासचिव टीडी ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री ने पेंशनरों की इन सभी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक चर्चा की तथा मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि संघ ने मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित अभिनंदन समारोह का निमंत्रण पत्र भी स्वीकार कर लिया है। शीघ्र ही इसके लिए तिथि देने का वादा किया।

इससे पूर्व प्रतिनिधिमंडल ने एचआरटीसी के प्रबंध निदेशक से उनके कार्यालय मेें एचआरटीसी पेंशनरों की समस्याओं पर भी चर्चा की। उन्होंने समय पर पेंशनरों को पेंशन देने का भरोसा दिलाया और अन्य पेंशन मामले में शीघ्र स्वीकृति करने के लिए अतिरिक्त स्टाफ देने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें – गुडिय़ा रेप एंड मर्डर केस – आरोपी नीलू को 14 तक न्यायिक हिरासत में भेजा

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams