bus drivers

सवारियों के चक्कर में मनमर्जी से कहीं भी लगा रहे ब्रेक

मुनाफा कमाने के लिए नियम को दिखा रहे हैं ठेगा

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। हमीरपुर

हमीरपुर में आए दिनों निजी बस चालकों की खासी मनमानी देखने को मिल रही है। बस चालक बस स्टैंड से निकलने के बाद इतनी धीमी गति से चलते हैं कि बस के पीछे लंबा-लंबा जाम लग जाता है। उल्लेखनीय है  कि हमीरपुर जिला प्रशासन ने बसों के रुकने के लिए बस स्टॉप बनाए हुए हैं, लेकिन बस चालक मनमर्जी से जहां सवारी दिखे वहां ब्रेक लगा रहे हैं। जहां मन किया वहां ब्रेक लगा दी क्योंकि पूछने वाला कोई नहीं है। यह आलम इन दिनों हमीरपुर में देखने को मिल रहा है।

हमीरपुर शहर में निजी बस चालक अपनी मनमानी पर उतारू हैं और उन्हें रोकने वाला कोई भी नहीं है। जिला प्रशासन के आदेशों के तहत बस स्टैंड से निकलने वाली बसें सवारियों के लिए निर्धारित बस स्टॉप पर कुछ देर के लिए रुक सकती हैं, लेकिन बस चालक बस स्टैंड से निकलने के बाद सवारियों के लालच में बस की रफ्तार इतनी धीमी कर देते हैं उनके पीछे बाकी वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग जाती हैं।

प्रशासनिक आदेशों के तहत ऐसा नहीं किया जा सकता

बस स्टैंड से अणु तक की दूरी मुश्किल से 700 मीटर है, लेकिन इतनी सी दूरी को पूरा करने के लिए बस चालक 15 से 20 मिनट लगा देते हैं और उसके बाद 10 मिनट तक अणु के पास खड़े होकर सवारियों का इंतजार करते हैं। प्रशासनिक आदेशों के तहत ऐसा नहीं किया जा सकता। कुछ ऐसा ही हाल भोटा चौक से होकर गुजरने वाली बसों का भी है।

यहां से जाने वाली बसें भी शहर में सवारियों के लिए जगह-जगह ब्रेक लगा देती हैं, जिससे जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है। वहीं जब इस बारे में आरटीओ हमीरपुर विक्रम महाजन से बात की गई तो उन्होंने माना कि इस प्रकार का मामला उनके ध्यान में आया है। उन्होंने इस बारे में पुलिस विभाग के साथ मिलकर त्वरित कार्रवाही का भरोसा दिलाया।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams