News Flash
District Congress took out Gandhi Sandesh Yatra in Mandi city
  • कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने लगाई हाजरी
  • सत्य व अंहिसा के मार्ग पर चलने की ली शपथ

हिमाचल दस्तक। मंडी : जिला मुख्यालय मंडी में बुधवार को कांग्रेस जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा के नेतृत्व में महात्मा गांधी संदेश यात्रा निकाली गई। गांधी संदेश पद यात्रा में पूर्व कैबिनेट मंत्री ठाकुर कौल सिंह व प्रकाश चौधरी भी विशेष तौर पर उपस्तिथ रहे। ये यात्रा गांधी भवन कांग्रेस कार्यालय से मोती बाजार, समखेतर बाजार, भूतनाथ बाजार, पोस्ट ऑफीस रोड़ से होते हुए वापिस गांधी भवन में समाप्त हुई।

इस अवसर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गांधी के बताए मार्ग सत्य व अहिंसा के मार्ग पर चलन की शपथ ली। गांधी संदेश पद यात्रा में कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की याद में जोरदार नारेबाजी की और महात्मा गांधी द्वारा गाए जाने वाले भजन भी गाए। इस दौरान पूर्व मंत्री ठाकुर कौल सिंह ने बापू के स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान को याद करते हुए कहा कि राष्ट्रपिता के अहिंसात्मक आंदोलन के आगे अंग्रजों ने घुटने टेके और देश को आजादी मिली। उनका जीवन दर्शन, उनके विचार, उनका संस्कार गांधीवाद कहलाया। आज दुनिया उस संस्कार को मानती है और गांधीवाद का अनुसरण करती है। उन्होंने कहा कि देश की युवा पीढ़ी को उनके बताये मार्ग पर चलना चाहिए हम सब को गांधी के बताए मार्ग पर चलना चाहिए।

इस अवसर पर पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रकाश चौधरी ने कहा कि आज देश के हालात ऐसे नहीं सुधरे हैं इसके लिए देश के महापुरूषों ने बलिदान दिए हैं। गांधी ने भारत को आजाद करने में कई आंदोलन किये जिस कारण वह जेल तक गए। परतुं बीजेपी के लोग गांधी के बारे में अपमानित भाषा बोलते हैं जो निंदनीय है। इसके अलावा जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सिर्फ एक व्यक्ति नहीं, बल्कि शाश्वत विचारधारा है। देश ही नहीं पूरी दुनिया उनके आगे नतमस्तक है।

गांधी के विचार मानवता के लिए पथ प्रदर्शक हैं। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी के बताए गए सत्य अहिंसा के मार्ग पर चलना ही उनको सच्ची श्रद्धांजलि है। दीपक शर्मा ने मंहगाई, बेरोजगारी और अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर केंद्र सरकार व हिमाचल सरकार पर भी निशाना साधा।

इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी सुंदरनगर अध्यक्ष पवन ठाकुर, अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सदस्य विजय पाल सिंह, जिला उपाध्यक्ष गुलजार भारती, जगदीश रेडी, वामन ठाकुर, लाल सिंह कौशल, माला मेहता, चंपा ठाकुर, अनु मेहरा, लखविंदर कौर, जोगिंद्र गुलेरिया, जीवन ठाकुर, अजय ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, लाभ सिंह, अश्वनी सैनी, ललित ठाकुर, अमर सिंह सकलानी, कर्मचंद भाटिया, आकाश शर्मा, शेर सिंह, मंगत राम, चंद्रवीर वर्मा, पवन कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

This is Rising!

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]