district council meeting

दो साल से बस सेवा शुरू न होने पर सदन में जमकर हुआ हंगामा

  • कई मुद्दों पर हुई चर्चा, आगामी दिशा-निर्देश दिए
  • बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करेंगे

हिमाचल दस्तक ब्यूरो। चंबा
बचत भवन चंबा में आयोजित जिला परिषद की बैठक के दौरान उस वक्त जिप सदस्य ललित ठाकुर धरने पर बैठ गए, जब निगम की ओर से बस चलाने की मांग पर सही जवाब आरएम चंबा नहीं दे पाए। बैठक के दौरान काफी देर तक जिप सदस्य ने बस न शुरू करवाने की नाकामी पर एचआरटीसी को जिम्मेदार ठहराया और धरने पर बैठ गए। इस दौरान एसडीएम चंबा दीप्ती मंढ़ोत्रा के आश्वासन देने के बाद जिप सदस्य अपनी सीट पर बैठे। इस मसले पर सदन गरमा गया।

काफी देर तक इस मामले की चर्चा होती रही। दरअसल जिप सदस्य ललित ठाकुर पिछले करीब दो साल से चूड़ी पुल से लेकर कन्हेलू तक बस सुविधा की मांग कर रहे है, लेकिन निगम भी कुछेक औपचारिकता के चलते बस शुरू नहीं करवा पा रहा है। इसके चलते बैठक में काफी देर तक हंगामा रहा। बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों पर भी सदन ने विरोध प्रकट किया। बैठक में मौजूद जिप सदस्यों ने कहा कि जब अधिकारी ही बैठकों में भाग नहीं लेंगे, तो समस्या कैसे हल होगी।

इसी पर जिला परिषद अध्यक्ष धर्म सिंह पठानिया ने बैठक से गैर हाजिर अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने के आदेश दिए। साथ ही कहा कि भविष्य में अधिकारी इस तरह की बैठकों से दूरी ना बनाएं। अन्यथा आगामी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में जनता से जूड़े करीब चार दर्जन मुद्दों पर चर्चा हुई। इसमें से कुछेक मुद्दों पर अधिकारियों और जिप सदस्यों में नोक झौंक भी हुई।

बनीखेत में भी खुले सरकारी कॉलेज : सुभाष

उदयपुर वार्ड के जिला परिषद सदस्य सुभाष चंद ने सदन में बताया कि बनीखेत क्षेत्र में सरकारी कॉलेज का अभाव है। इसके चलते क्षेत्र के छात्र-छात्राओं केा पढ़ाई करने के लिए 50 किलोमीटर दूर चंबा व चुवाड़ी का रूख करना पड़ रहा है। उन्होंने बैठक में बनीखेत में सरकारी कॉलेज खोलने की मांग की।

अवैध शिकार पर लगाया जाए अंकुश : कर्म चंद

भंजराड़ू वार्ड के जिला परिषद सदस्य कर्म चंद ठाकुर ने सदन को अवगत करवाया कि चुराह क्षेत्र में सर्दियां आते ही अवैध शिकार शुरू हो जाता है। इसके चलते बेजुबान प्राणी अवैध शिकारियों की गोलियों का शिकार बनते है। उन्होंने वन्य प्राणी विभाग व पुलिस विभाग से मांग की है कि इस मामले पर उचित कार्रवाई हो।

सुविधाओं को लेकर सरकार करे पहल : नीना

बैठक के दौरान जिप सदस्य बनेट वार्ड नीना ने चुवाड़ी में मूलभूत सुविधाओं को लेकर चल रही हड़ताल बारे भी सदन को अवगत करवाया। जिप सदस्य ने बताया कि पिछले करीब डेढ़ माह से चुवाड़ी में क्रमिक अनशन चल रहा है। चिकित्सकों की कमी व मूलभूत सुविधाएं न होने पर लोग आंदोलरत है, लेकिन सरकार और प्रशासन इस ओर कोई पहल करता नजर नहीं आ रहा है।

क्षेत्र में अवैध खनन जोरों पर : इंदिरा कपूर

जिप सदस्य इंदिरा ठाकुर ने बैठक के दौरान अवगत करवाया है कि क्षेत्र के तहत अवैध खनन जोरों पर है। लेकिन विभागीय अफसर इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहे है। अवैध खनन की सूचना अगर कोई विभाग को दे रहा है, तो उसका नाम गुप्त रखने के बजाय अवैध खननकारियों को बता रहे है। इससे सूचना देने वाले लोगों से अप्रिय घटना हो सकती है।

यह भी पढ़ें – भूखे पेट खुले आसमान तले सोया देश का भविष्य

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams