News Flash
District Council Vice-Chancellor Purna Chand Thakur completes three-day fair at Tikkan in Chauharghati

ललित ठाकुर । पधर : जिला परिषद मंडी के उपाध्यक्ष पुर्ण चंद ठाकुर ने कहा है कि वर्तमान जयराम सरकार के कार्यकाल में चौहारघाटी क्षेत्र को विकास से कतई दूर नहीं रखा जाएगा। देव पशाकोट को समर्पित तीन दिवसीय टिक्कन मेला के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले पैंतीस वर्षों से द्रंग क्षेत्र की जनता के बीच जा रहे हैं।

क्षेत्र के लोगों की समस्या का समाधान पीछे भी किया गया, आज भी कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि जब वह कांग्रेस में थे तो उन्होंने कांग्रेस संगठन की मजबूती के लिए दिन रात पसीना बहाया मगर कांग्रेस को अच्छे ईमानदार कार्यकर्ताओं की जरूरत नहीं। वीरभद्र सरकार के कार्यकाल में करोंड़ों की राशि द्रंग क्षेत्र के विकास के लिए आई और विकास कार्यों पर मात्र बीस फीसदी ही खर्च हुई। द्रंग की जनता के साथ घोटाला हुआ और फायदा धनासेठों और चेहते ठेकेदारों का हुआ। उन्होंने कहा कि द्रंग में विकास की बहुत जरूरत अभी है। विधायक जवाहर ठाकुर के सहयोग से और मुख्यमंत्री के आर्शिवाद से यहां के विकास को तरजीह दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि मंडी को आजादी के बाद पहली बार सीएम मिला है। ग्रामीण परिवेश से निकले साधारण व्यक्तित्व को मुख्यमंत्री बनने का शौभागय प्राप्त हुआ। मंडी का सपना सीएम जयराम ने पूरा किया है। १९६७ में कर्म सिंह सीएम बन रहे थे तो मंडी के नेता ने ही उन्हें रोका। १९९३ में पुडित सुखराम के साथ भी यही घटना घटी। उन्होंने लोक सभा चुनावों में द्रंग की सभी ५५ पंचायतों से भाजपा को बढ़त के लिए जनता का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा आज देश को मोदी की आवश्यक्ता है तो प्रदेश को जय राम की। कहा कि सीएम की मजबूती के लिए वह हमेशा काम करते रहेंगे।

उन्होंने कहा कि द्रंग के वंचित गावों को सडक़ सुविधा से जोड़ना एकमात्र लक्ष्य है। घाटी के लछवाण, खवाण, झुकाण, तेरंग, तेगर, दगवाणधार गावों को सडक़ सुविधा से जोड़ा जाएगा। उहलनदी के किनारे बरोट, काओ, झटिंगरी सडक़ की डीपीआर बनकर तैयार हो गई है। शीघ्र ही सडक़ के निर्माण को सरकार से स्वीकृति प्रदान की जाएगी। उन्होंने टिक्कन मेला की क्षेत्रवासियों को बधाई दी। देव पशाकोट को मेला कमेटी की ओर से नजराना राशि और पूजा अर्चना के साथ विदाई दी। ठाकुर ने उच्च पाठशाला के खेल मैदान के निर्माण के लिए एक लाख रूपए की राशि देने की घोषणा की।

उन्होंने मेला के सफल आयोजन के लिए अपनी ओर से पंद्रह हजार की राशि दी। इस मौके पर मेला कमेटी प्रधान राज कुमार, सचिव घनश्याम, कोषाध्यक्ष छांगा राम, सलाहकार हेसी राम, मंच संचालक माधव राम, उप प्रधान जय सिंह तरस्वाण, महिला मंडल प्रधान विमला देवी, कलावती, शांता कुमार, कृष्णा देवी, रूपी देवी, हीमा देवी, युवक मंडल प्रधान ओम चंद, बली राम, पुर्ण चंद झेचा, वामन देव, एसएमसी प्रधान बीरबल, मुख्यध्यापक किरण ठाकुर सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे। महिला मंडलों ने मेला के समापन पर रंगारंग प्रस्तुतियां दी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams