News Flash
Dr. Bindal's Hanuman wishes to contest from Shimla Lok Sabha constituency

नाहन भाजपा मंडल अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने हाईकमान को भेजी पाती, कहा सिरमौर से कोली बिरादरी को लोकसभा का दिया जाए टिकट

रमेश पहाडिय़ा। नाहन : भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल को भले ही राजनीति का चाणक्य कहा जाता है, लेकिन उनके बजीर भी पीछे नहीं है। नाहन विधानसभा क्षेत्र से भाजपा को जीत दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले नाहन भाजपा मंडल के अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए शिमला संसदीय क्षेत्र से दावेदारी पेश की है।

दीनदयाल वर्मा ने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती व प्रदेश भाजपा संगठन मंत्री पवन राणा को पत्र लिखा है। भाजपा हाईकमान को लिखे पत्र में नाहन भाजपा मंडल के अध्यक्ष दीनदयाल वर्मा ने शिमला संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर सिरमौर से दावेदारी जताई है। हाई कमन को भेजे गए पत्र में दीनदयाल वर्मा ने भारतीय जन संघ में 1972 से जुडऩे के बाद से आज तक का अपनी सेवाओं का जिक्र किया है। वर्मा ने लिखा है कि उन्होंने जनसंघ से समय से लेकर जनता पार्टी, युवा जनता पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के विभिन्न पदों पर किए गए कार्यों बखान किया है।
गौर हो कि वर्ष 1955 में जन्में दीनदयाल वर्मा ने न केवल पत्रकारिता क्षेत्र में नाम कमाया है।
बल्कि हिंदी लेखन आदि में भी खूब पहचान पाई है। दीन दयाल वर्मा ने वर्ष 2012 में वन मंडल अधिकारी के पद से दो वर्ष पूर्व ही इसलिए सेवानिवृत्ति ताकि वह नाहन से भाजपा की विजय पताका फहरा सके। सेवानिवृत्ति के बाद उनकी मेहनत रंग लाई और पहल मर्तबा नाहन निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी को विजय प्राप्त हुई। वर्मा अखिल भारतीय कोली समाज हिमाचल प्रदेश के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व प्रधान रहे हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, कॉलेज मेग्जीन एडिटर फुटबाल इलेवन और अजीत को-ऑपरेटिव सोसायटी आदि में कई पदों पर कार्य किया है।
दीनदयाल वर्मा ने वर्ष 1990 में नाहन निर्वाचन क्षेत्र से बतौर आजाद उम्मीदवार चुनाव लड़ा है। गौर हो कि दीनदयाल वर्मा ने जहां भारतीय जनता पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता के रूप में कार्य किया है, वहीं वह डॉ. राजीव बिंदल के करीबियों में से एक माने जाते हैं। राजनीतिक विशेषलेशकों का मानना है कि यदि दीनदयाल वर्मा को शिमला संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी लोकसभा का टिकट देती है तो जिला सिरमौर में कोली समाज एकजुट होकर भाजपा को अप्रत्याशित लीड दिला सकता है। जिला सिरमौर में तीन निर्वाचन क्षेत्र पच्छाद, श्रीरेणुकाजी और नाहन ऐसे हैं जहां कोली बिरादरी के मत अन्य जातियों की अपेक्षा अधिक हैं।
बताते हैं कि डॉ. राजीव बिंदल के लिए जहां उन्होंने दिनरात पसीना बहाया है, वहीं यदि दीनदयाल वर्मा को भाजपा टिकट देती है तो डॉ. राजीव बिंदल की चाणक्य नीति भाजपा के लिए तारणहार हो सकती है। सनद रहे कि भाजपा व कांग्रेस ने कभी भी जिला सिरमौर से लोकसभा का प्रत्याशी नहीं उतारा है। अकसर शिमला और सोलन से ही लोकसभा का प्रत्याशी उतारा जाता है। यदि इस बार भाजपा दीन दयाल वर्मा को टिकट देती है तो भाजपा के लिए कारगर साबित हो सकता है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams


[recaptcha]