Dr. Namita warns to girls

चंद्रमोहन चौहान, ऊना। हिमोत्कर्ष संस्था द्वारा संचालित संयुक्ता चौधरी महिला बहुतकनीकी संस्थान रोटरी स्ट्रीट ऊना में हिमोत्कर्ष महिला मंच द्वारा महिला हैल्थ चैकअप एवं अवेरनेस वर्कशॉप का आयोजन किया गया। जिसमें महिला मंच की तरफ से करीब 50 प्रशिक्षु छात्राओं को सेंटनरी पैड, विटामिन, आयरन व अन्य दवाईयां फ्री में बांटी गई।

 अरोग्य हैल्थ केयर से महिला रोग विशेषज्ञ डॉ. नमिता सिंघल ने छात्राओं के स्वास्थ्य की जांच की और किशोरावस्था में होने वाली विभिन्न बीमारियों के कारणों तथा बचाव के बारे में बताया। वहीं छात्राओं को अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यदि हम अपने आप के बारे में जागरूक होंगी तभी अपना व परिवार का याल रख पाएंगी। उन्होंने किशोरावस्था में आने वाले बदलावों के बारे में भी जानकारी दी। महिला मंच की प्रधान दीपशिखा कौशल ने महिला मंच की गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि महिला तकनीकी संस्थान में यह महिला मंच को पहला स्वास्थ्य शिविर है।
भविष्य में भी ऐसे शिविरों का आयोजन किया जाएगा ताकि प्रशिक्षु छात्राओं को आ रही स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को हल किया जा सके।  मंच की सचिव पूजा कपिला ने छात्राओं से आह्वन किया कि वे शिविर में डा. नमिता सिंघल की बातों को ध्यान में रखें और अपने स्वास्थ्य का याल रखें। स्वासथ्य संबंधी अगर कोई समस्या आती है तो तुरंत अच्छे डॉक्टर को दिखाएं। इससे पहले मंच की सदस्य रमा कंवर ने खिलती हुई कलियां हैं बेटियां…मां-बाप का दर्द समझती हैं बेटियां की सुंदर  कविता के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की। जबकि कार्यक्रम के अंत में अनीता सूद ने कार्यक्रम के सफल आयोजन पर धन्यावाद प्रस्ताव पेश किया। इस अवसर पर रमा कंवर, सचिव पूजा कपिला, सुमन पुरी, रंजना जसवाल, रंजूबाला, अनीता सूद, डा. जागृति दत्ता, निशा, नीलम सहित अन्य उपस्थित रहे।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams