water problem

गुआओं में एक माह से पेयजल की समस्या से जूझ रहे लोग

  • लोग बोले, बार-बार की शिकायत, पर नहीं जागा आईपीएच विभाग

हिमाचल दस्तक। बरठीं

सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग अनुभाग बरठीं उपमंडल झंडूता के अंतर्गत ग्राम पंचायत बरठीं के गुआओं के वार्ड नंबर 7 व वार्ड नंबर 8 व इसी ग्राम पंचायत की साथ लगती ग्राम पंचायत के खरोटा गांव के लोगों को लगभग पिछले एक महीने से पीने के पानी के लिए काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

गांववासी शंकर दास, राजकुमार, जीतराम, रामदास, लीला देवी, विनोद कुमार,श्याम लाल, शिवराम, दुर्गादास, रविंद्र कुमार, रामप्यारी आदि ने बताया कि वे कई दिनों से पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि इस पेयजल समस्या के बारे में विभाग को लिखित शिकायत व फोन द्वारा कई बार सूचित किया गया, लेकिन आज दिन तक विभाग के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी है। गांववासियों ने कहा कि विभाग के कुछ कर्मचारियों की ओर से कुछ प्रभावशाली व्यक्तियों को स्पेशल पानी छोड़ा जाता है व अन्य ग्रामीणों को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

गांववासियों ने विभाग को चेताते है कि अगर पेयजल समस्या का दो दिन के अंदर कोई निदान नहीं किया तो गांववासी बरठीं मुख्य चौक पर विभागीय कार्यप्रणाली की ढुलमुल रवैये के प्रति रोष व धरना प्रदर्शन करेंगे।द और इसकी पूर्ण जिम्मेदारी संबंधित विभाग व प्रशासन की होगी।

नहीं मिली पेयजल किल्लत की कोई शिकायत

इस संदर्भ में कनिष्ठ अभियंता बरठीं गफूर मोहम्मद ने कहा कि उनके पास पेयजल से संबंधित कोई शिकायत नहीं आई है। अगर आएगी तो कार्रवाई की जाएगी।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams