News Flash
Due to changing the ATM card

जोगिंद्रनगर की महिला को लगाया था चूना

हिमाचल दस्तक। जोगिंद्र्रनगर  :  एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करके उपभोक्ताओं को चूना लगाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया गया। एक महिला की जागरूकता ने यह कारनामा कर दिखाया। पुलिस ने तीन शातिर ठगों को हिरासत में लेकर मामला दर्ज कर लिया है। काबिलेगौर हो कि जोगिंद्रनगर में बीते 25 अप्रैल को इन शातिर ठगों ने जोगिंद्रनगर में आंगनबाड़ी में सुपरिवाइजर के पद पर तैनात अनिता कुमारी का एटीएम कार्ड बदल कर मंडी में जा कर एटीएम से 8500 रुपये निकाल लिए थे। अनिता ने बाद में इसकी शिकायत पुलिस थाना में की थी।

शनिवार को अनिता देवी सुबह अपने निजी कार्य के लिए पठानकोट से गुजर रही थी तब उसकी नजर एसबीआई के एटीएम पर पड़ी तो उसने इन तीनों युवकों को पहचान लिया। इनमें से एक एटीएम के अंदर तथा दो को एटीएम के बाहर इंतजार कर रहे थे। अनीता ने इसकी जानकारी साथ लगते दुकानदार को दी। उतने में ही गश्त पर पुलिस की गाड़ी अनिता को दिखाई दी। अनिता ने पुलिस को रोका तभी एक शातिर ठग वहां से भाग निकला लेकिन पुलिस ने उसे दबोच लिया। तीनों ठगों की पहचान मोनू 27 निवासी सहारनपुर, विजेंद्र सहारनपुर 36 वर्ष तथा विजेंद्र कुमार 45 वर्ष के रूप में हुई है।

प्रदेश एटीएम के एरिया मैनेजर सुनील ठाकुर ने बताया कि यह गिरोह गत लम्बे समय से सक्रिय था। इन तीनों ने आज के दिन को इसलिए चुना क्योंकि आज बैंक बंद थे। लोग आज एटीएम का इस्तेमाल ज्यादा करेंगे तथा जो लोग इनके शिकार भी होंगे वे सोमवार को बैंक खुलने पर ही इसकी शिकायत कर पाएंगे। उन्होंने बताया कि ये लोग सहारपुर से चलते हुए ऊना, झलेड़ा, अंब होते हुए धर्मशाला में रात को रूकते थे। दूसरे दिन पालमपुर, बैजनाथ, जोगिंद्रनगर होते हुए मंडी को जाते थे। बीच में जो भी एटीएम पड़ते थे जहां पर इनको मौका लगता था यह एटीएम कार्ड बदल कर उसकी क्लोनिंग करके लोगों को चूना लगाते रहे हैं। जोगिंद्रनगर पुलिस ने इनके कब्जे से 4-5 क ार्ड बरामद किए हैं। सब इंस्पेक्टर केहर सिंह ने बताया कि तीनों के खिलाफ भांदस की धारा 420 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams