News Flash
stopped recruiting drivers

प्रदेश में करीब 170 पदों की भर्ती प्रक्रिया प्रभावित

हिमाचल दस्तक । मंडी
चुनावी आचार संहिता के चलते एचआरटीरसी में होने जा रही चालकों की भर्ती प्रक्रिया पर ब्रेक लग गई है। जिससे एचआरटीसी में करीब 170 पदों की भर्ती प्रक्रिया प्रभावित हो गई हेै। यह भर्ती प्रक्रिया अब चुनावों के बाद ही हो पाएगी। सूत्रों के मुताबिक चालकों की कमी को देखते हुए विभाग ने चुनाव आयोग से भर्ती प्रक्रिया को पूरी करने के लिए परमीशन भी मांगी है। जानकारी के मुताबिक एचआरटीसी प्रबंधन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार चालकों के जो प्रिलिमेनेरी ड्राइविंग टेस्ट रखे गए थे वह अब स्थगित कर दिए गए हैं।

इसके लिए नई तारीखें बाद में घोषित की जाएंगी। प्रबंधन ने सभी मंडलीय प्रबंधकों को इस आशय का पत्र जारी कर निर्देश दिए है कि भर्ती प्रक्रिया पर चुनाव पूरा होने तक रोक लग गई है । इस बारे में सभी उम्मीदवारों को समय से सूचित कर दिया जाए। गौरतलब है कि एचआरटीसी में चालकों की भर्ती के लिए इन दिनों मंडलीय स्तर पर प्रिलिमनेरी टेस्ट चल रहे थे तथा फाइनल टेस्ट 20 मार्च से शिमला में शुरू होने थे। अब यह प्रक्रिया रोक दी गई है तथा इसके लिए नई तारीखें बाद में दी जाएंगी।

जानकारी देते हुए मंडलीय प्रबंधक मंडी ने बताया कि चुनावों के कारण भर्ती पर रोक लगाई गई है। एचआरटीसी में चालकों की भारी कमी चल रही है । विभाग ने चालकों की भर्ती प्रक्रिया को फरवरी माह में शुरू किया था लेकिन औपचारिकताएं पूरी करते करते आचार संहिता लग गई जिससे यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी । कुल मिलाकर अब अभ्यर्थियों को चुनावों के पूरा होने तक का इंतजार क रना होगा। तब जाकर यह प्रक्रिया जून में पूरी हो पाएगी । फिलहाल तो भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगने से कई बेरोज़गार चालकों को मायूसी हाथ लगी है।

चुनाव आयोग ने परमीशन दी तो हो सकती डेट फाइनल

चुनाव आयोग ने यदि चालकों की भर्ती के लिए परमीशन दी तो विभाग इसके लिए डेट फाइनल कर सकता है। फिल हाल तो विभाग और बेरोजगार चालकों को चुनाव आयोग के निर्णय का इंतजार करना ही होगा।

चुनाव आचार संहिता के कारण चालकों की भर्ती प्रक्रि या स्थगित कर दी गई है। सरकार इसे पूरा करवाना चाह रही थी लेकिन आचार संहिता लग जाने से यह प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी है । चुनावों के बाद यह प्रक्रिया पूरी की जाएगी। आयोग परमीशन दे तो पहले भी यह प्रक्रिया पूरी की जा सकती है। चालकों की एचआरटीसी में कमी चल है जिसके लिए यह प्रक्रिया पूरी की जा रही थी। – गोविंद ठाकुर एचआरटीसी मंत्री

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams