News Flash
Dust Smoke Explained Strong Room

किन्नौर के रिकांगपिओ में सीसीटीवी कैमरों से लगा धोखा द्यनाइट विजन में थे कैमरे, सुरक्षित पाई गईं सभी ईवीएम

हिमाचल दस्तक। रिकांगपिओ : किन्नौर के जिला मुख्यालय रिकांगपिओ बचत भवन स्ट्रांग रूम में सुबह 10 बजे के करीब ईवीएम मशीनों की देखरेख करने वाले सिक्योरिटी ने कैमरे से जुड़े स्क्रीन में धुआं निकलते देखा।

सिक्योरिटी ने तुरंत जिला निर्वाचन अधिकारी और तहसीलदार कल्पा को सूचना दी। सूचना मिलते ही दमकल विभाग भी वहां पर पहुंची। इसके बाद स्ट्रांग रूम को चुनाव ड्यूटी में तैनात तहसीलदार कल्पा संजीव की ओर से खोला गया और अधिकारियों ने जांच की और सारी ईवीएम मशीन सुरक्षित पाई गई। सुरक्षाकर्मियों ने कैमरे से लगे स्क्रीन में जो धुआं देखा वो स्ट्रांग रूम में हल्की धूल थी और कैमरा नाइट विजन में था, जिससे सुरक्षाकर्मी को धुआं निकलने जैसा आभास हुआ।

स्ट्रांग रूम के अंदर एसपी किन्नौर साक्षी वर्मा, जिला तहसीलदार कल्पा संजीव कुमार और अन्य चुनाव में तैनात अधिकारी ने जांच कर ली है। सहायक निर्वाचन अधिकारी किन्नौर सुरेंद्र ठाकुर ने बताया कि स्ट्रांग रूम में सभी ईवीएम मशीन सुरक्षित है। कैमरों ने धूल को स्क्रीन में दिखाया, जिसे सुरक्षाकर्मी ने धुआं सोच लिया इसलिए स्ट्रांग रूम को अधिकारियों व राजनीति पार्टी के सामने खोल कर पूरी तरह देखा गया। सब कुछ सुरक्षित पाया।

 

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams