News Flash
suresh bhardwaj

सचिवालय मिलने आए शिक्षक संघों को नए शिक्षा मंत्री की दो टूक

लंबे समय से एक ही स्थान पर जमे शिक्षकों की लिस्ट मांगी

दीपिका शर्मा। शिमला 
शिक्षा मंत्री बनने के बाद सुरेश भारद्वाज के कार्यालय में डेरा डाल रहे शिक्षक संघों के डिमांड चार्ट पर उन्होंने वीरवार को दो टूक सुना ही दी। शिक्षा मंत्री ने शिक्षक संघों से खचाखच भरे कमरे में उस समय शिक्षा विभाग को नए आदेश जारी कर दिए, जब एक शिक्षक संगठन शिक्षा मंत्री से स्कूलों में खाली पदों का रोना रो रहा था।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिक्षा विभाग में कई शिक्षक अपने घर के पास नौकरी पर जमे रहने के लिए सचिवालय के चक्कर काटते हैं। उन्होंने कहा कि इसको लेकर शिक्षक संगठन सबसे ज्यादा अपनी कसरत करते हैं। इस कारण वे स्कूल खाली रह जाते हैं, जहां पर शिक्षक  की बेहद जरूरत रहती है। उन्होंने कहा कि शिक्षक उन्हें मांग पत्र सौंपने के साथ सेल्फी तो खिंचवा लो, लेकिन घर के पास जमे शिक्षकों के तबादले जल्द किए जाएंगे।

गौर हो कि सबसे ज्यादा शिक्षक संगठन वाले शिक्षा विभाग में आज कल सुरेश भारद्वाज को मंत्री बनने के लिए बधाई देने, डिमांड चार्ट सौंपने और सेल्फी खिंचवाने का तांता लगा हुआ है। शिक्षा विभाग में चालीस संगठन हैं और सभी जिला इकाइयां शिक्षा मंत्री के कमरे मेंं उन्हे बधार्द देने के लिए देखी जा रही हैं। शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग को उन शिक्षकों की लिस्ट भी मांगी कि जो काफी समय से एक ही स्टेशन के पास हैं और अपने घर के पास जमे बैठें हैं।

किन स्कूलों में शिक्षक ज्यादा,  रिपोर्ट तलब

शिक्षा मंत्री ने शिक्षा विभाग से ये भी रिपोर्ट मंागी कि किन स्कूलों में शिक्षक ज्यादा हैं और बच्चों की संख्या कम। फिलहाल वीरवार को कैबिनेट होने की वजह से सुबह से ही काफी संख्या में शिक्षक संघ, शिक्षा मंत्री से मिलने आए थे। इसमें जेबीटी, प्रवक्ता, पीटीए, पैरा, शिक्षक महासंघ और कंप्यूटर शिक्षक संघ की सभी जिला इकाइयां अपने डिमांड चार्ट के साथ शिक्षा मंत्री से मिलने आई थी।

2 और 4 मार्च को होगी न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा

शिमला। हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा मार्च माह होगी। लोक सेवा आयोग ने परीक्षा के लिए 2 व 4 मार्च तारिख निर्धारित की है। यह जानकारी आयोग सचिव संजीव पठानिया ने दी। उन्होंने बताया कि यह परीक्षा शिमला व धर्मशाला के विभिन्न केंद्रों में आयोजित की जाएगी।

तकनीकी शिक्षा मंत्री को दी बधाई

शिमला। तकनीकी ऑफिसर्स एसोसिएशन, तकनीकी शिक्षा का प्रतिनिधिमंडल तकनीकी शिक्षा, व्यवसायिक एवं औद्योगिक मंत्री बिक्रम सिंह से मिला। मंडल ने उन्हें तकनीकी शिक्षा, व्यवसायिक एवं औद्योगिक मंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रतिनिधिमंडल के प्रधान कुलदीप चड्डा ने बताया कि तकनीकी शिक्षा मंत्री को विभाग के कार्यों का ब्योरा भी दिया गया है।

Comments

Coming soon

Career Counsling

Get free career counsling and pursue your dreams